जमशेदपुर : देश में जब-जब महामारी आई है तब-तब धरती के भगवान कहे जाने वाले चिकित्सकों ने एक योद्धा की तरह लड़ाई लड़ी। इस दौरान न जाने कितनों की जान भी गई लेकिन फिर भी वे अपने मंजिल से नहीं डिगे। कोरोना काल में भी मरीजों की सेवा करते-करते हजारों चिकित्सकों ने इस देश को अलविदा कह गए। वैसे चिकित्सकों की याद में शहर के कलाकारों द्वारा एक एलबम का निर्माण किया जा रहा है, जिसे चिकित्सक दिवस के मौके पर रिलीज किया जाएगा। इस एलबम का नाम ‘धरती के भगवान’ रखा गया है, जिसे झारखंड-बिहार के चर्चित गायक अजीत अमन ने गाया है।

अजीत अमन रतन टाटा पर भी गीत गा चुके हैं, जिसे देशभर में काफी सराहा गया था। मंगलवार को ‘धरती के भगवान’ एलबम का पोस्टर साकची में जारी किया गया। इस एलबम के प्रोड्यूसर सह जीवन ज्योति फिजियोथेरेपी सेंटर के संचालक डा. गौतम ने कहा कि जब इस एलबम को लेकर गायक अजीत अमन मुझसे मिले तो काफी खुशी हुई कि आज के युवा पीढ़ी चिकित्सकों को एक एलबम के माध्यम से सम्मान देना चाहता है। पहली बार चिकित्सकों पर बन रही यह एलबम काफी पसंद आएगी। इस एलबम को 30 जुलाई को रिलीज किया जाएगा। पोस्टर जारी करने के मौके पर फिजियोथेरेपिस्ट डा. गौतम भारती, गायक अजीत अमन, मनोज पांडे, आलोक राज सिंह, दीपक लकड़ा आदि उपस्थित थे।

---------------

एलबम में सेवा-भाव करते दिखेंगे शहर के कई बड़े डाक्टर

इस एलबम में जमशेदपुर के कई बड़े डाक्टर सेवा-भाव करते दिखेंगे। इसे तैयार करने में घाटशिला निवासी अवनीश श्रीवास्तव की भी अहम भूमिका है। वे फिलहाल बेंगलुरु में नेहीश साफ्टवेयर सोल्यूशन कंपनी में चेयरमैन हैं। वहीं, एलबम के डायरेक्टर सूर्या सिंह हेम्ब्रम व असिस्टेंट डायरेक्टर मनोज पांडे ने कहा कि इस एलबम में जमशेदपुर के लगभग आधे दर्जन से अधिक चिकित्सकों को दिखाया गया है। इस एलबम के डीओपी सोलेमन दास हैं।

---------

एलबम तैयार करने वाली टीम

- गायक : अजीत अमन

- डायरेक्टर : सूर्या सिंह हेम्ब्रम

- प्रोड्यूसर : डा. गौतम भारती

- डीओपी : सोलेमन दास

- सहयोग : अवनीश श्रीवास्तव (इंजीनियर), विवेक सिंह (पूर्व सैनिक), आलोक राज सिंह (शिक्षक), चुनचुन मिश्रा (रेलवे कर्मचारी), दीपक मिश्रा व दीपक लाकड़ा।

-------------

Edited By: Sanam Singh