ईचागढ़, जासं। प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय लावा में ग्रामीणों ने सोमवार को विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष वंशीधर दास की अध्यक्षता में बैठक किया गया। बैठक में प्रधानाचार्य चहबर महतो पर ग्रामीणों ने मनमानी करने का आरोप लगाया। अभिभावकों ने मध्यान्ह भोजन में बच्चों को अंडा नहीं देने, मेन्यू के आधार पर मध्यान्ह भोजन नहीं देने, पठन-पाठन पर ध्यान नहीं देने, लाकडाउन के समय का मध्यान्ह भोजन का राशी मिलने के बाद भी बच्चों के बीच वितरण नहीं करने जैसे कई आरोप लगाए हैं।

अभिभावकों ने ज्ञापन सौंपकर की कार्रवाई की मांग

अभिभावकों ने प्रधानाचार्य के मनमानी के खिलाफ प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कारवाई करने का मांग करने की चर्चा भी किया। वहीं समय-समय पर प्रबंधन समिति द्वारा निरीक्षण करने की बात भी कही गई। प्रधानाचार्य चहबर महतो ने कहा कि मध्यान्ह भोजन की राशी जल्द बच्चों के बीच वितरण किया जाएगा। साथ ही कहा कि सारा पैसा बैंक में ही है, निकासी कर प्रबंधन समिति के सामने सभी बच्चों को दिया जाएगा।

जंगली हाथियों के डर से संयोजिका के घर पर रखा चावल-प्राधानाचार्य

वहीं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष वंशीधर दास ने कहा कि ग्रामीण व अभिभावकों का आरोप है कि मेन्यू के आधार पर मध्यान्ह भोजन नहीं दिया जाता है, मध्यान्ह भोजन का चावल संयोजिका का घर में रखने का भी आरोप है। चावल के संबंध में पूछने पर शिक्षक ने कहा कि स्कूल में लगातार जंगली हाथियों का आंतक रहता है, इस कारण से चावल को संयोजिका के घर में सुरक्षित रखा गया है। लाकडाउन के समय का राशी बच्चों में वितरण करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि अभिभावकों के आरोपों को सुधारने के लिए कहा गया है। मौके पर विधायक प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बंशीधर दास,प्रशांत कुमार दास, राहुल दास, बिमल दास, धनेश्याम दास, विजय दास सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Edited By: Madhukar Kumar