Move to Jagran APP

शहर में फिलहाल बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, ओलावृष्टि की संभावना

मार्च महीने की शुरुआत से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शहर और आसपास के क्षेत्र में मौसम स्थिर नहीं है। सुबह के वक्त ठंडी हवा दिन में गर्मी दोपहर बाद बारिश और रात में फिर ठंड। हालाकि दिन में धूप देखने को भी मिल रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:22 AM (IST)
शहर में फिलहाल बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, ओलावृष्टि की संभावना
शहर में फिलहाल बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, ओलावृष्टि की संभावना

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मार्च की शुरुआत से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शहर और आसपास के क्षेत्र में मौसम स्थिर नहीं है। सुबह के वक्त ठंडी हवा, दिन में गर्मी, दोपहर बाद बारिश और रात में फिर ठंड। हालाकि, दिन में धूप देखने को भी मिल रही है।

loksabha election banner

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले पाच दिनों के लिए कई जगहों पर चेतावनी जारी की है। विभाग के मुताबिक, अभी भी कई दिन मौसम खराब रहने की आशंका है। वैसे इस माह अधिकतर दिन किसी न किसी समय बारिश हुई है। बेमौसम हो रही बारिश से लोग परेशान हैं। मंगलवार शाम से शुरू हुई बूंदाबांदी

मंगलवार शाम से शुरू हुई बूंदाबांदी रुक-रुककर जारी है। बुधवार और गुरुवार को भी मौसम की यही स्थिति बनी रही। बुधवार को शाम से देर रात तक, तो गुरुवार को दोपहर होते ही बारिश शुरू हो गई। झमाझम बारिश ने ठंड का अहसास कराया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले पाच दिन यानी पंद्रह मार्च तक यही हाल रहेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की भी संभावना जताई जा रही है। वहीं, मौसम विभाग के निदेशक डॉ. एसडी कोटाल ने बताया कि 13 को बंगाल की खाड़ी में बने पश्चिमी विक्षोभ और उत्तर-पूर्व में वेस्टर्न डिस्टर्बेस आपस में टकराने वाले हैं। इस कारण 13 मार्च को सभी जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश होगी। बारिश के कारण दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट होगी। उन्होंने बताया कि 16 और 17 मार्च को बारिश होने की संभावना नहीं है, हालांकि आसमान में आंशिक बादल छाए रहने का अनुमान है। शहर और आसपास के क्षेत्र में 18 मार्च को भी झमाझम बारिश होने की संभावना है। बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि

कोल्हान के तीनों जिलों के साथ राज्य के कई जिलों में तेज हवा चलने की संभावना है। झमाझम बारिश के साथ ही ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग ने इस संबंध में चेतावनी भी जारी किया है। ऐसे में लोगों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। बारिश से ठंड लौटती हुई नजर आ रही है। गुरुवार दोपहर को शहर और आसपास के कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने गुरुवार को शाम तक 12.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। आसमान में बादल छाए रहने के कारण शहर का अधिकतम तापमान 2.2 डिग्री बढ़कर 29.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान पिछले 24 घंटे में 0.1 डिग्री घटकर 18.5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा। बदलते मौसम में बीमारी का खतरा बढ़ गया है। ऐसे मौसम में सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.