Move to Jagran APP

12 को झारखंड के दिव्यांगों के लिए शहर में लगेगा मेगा कैंप jamshedpur News

राज्य के दिव्यांगों का अंग प्रत्यारोपण कर उन्हें नई जिंदगी देने की पहल पूर्वी सिंहभूम जिला रेडक्रॉस सोसाइटी और केके एजुकेशनल फाउंडेशन ट्रस्ट ने किया है।

By Edited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 02:03 PM (IST)
12 को झारखंड के दिव्यांगों के लिए शहर में लगेगा मेगा कैंप jamshedpur News
12 को झारखंड के दिव्यांगों के लिए शहर में लगेगा मेगा कैंप jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। राज्य के दिव्यांगों का अंग प्रत्यारोपण कर उन्हें नई जिंदगी देने की पहल पूर्वी सिंहभूम जिला रेडक्रॉस सोसाइटी और केके एजुकेशनल फाउंडेशन ट्रस्ट ने किया है।

loksabha election banner

पूरे झारखंड के दिव्यांगों के लिए लगाए जाने वाले मेगा दिव्यांग कैंप में पैर, हाथ, हिय¨रग स्टिक ट्राइसाइकिल आदि निश्शुल्क दिया जाएगा। मेगा दिव्यांग कैंप का आयोजन रेडक्रॉस भवन, साकची में 12 अक्टूबर से शुरू होगा। कैंप का आयोजन पुलवामा शहीदों की स्मृति में भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति और जयपुर फूट के सहयोग से किया जा रहा है। मेगा दिव्यांग कैंप में शामिल होने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया गया है।

वाट्सएप से करें आवेदन

म गा दिव्यांग कैंप में निश्शुल्क अंग प्रत्यारोपण कराने के लिए राज्य के दिव्यांगों को पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यह रजिस्ट्रेशन फोन और वाट्सएप के माध्यम मोबाइल नंबर 6202828761, 7761818782 और 8340200448 पर किया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, पति या पिता का नाम, आधार संख्या, पूरा पता, मोबाइल नंबर के साथ किस कृत्रिम अंग की आवश्यकता है, इसकी जानकारी देनी होगी। रजिस्ट्रेशन के 48 घंटे के अंदर दिव्यांग को उसी नंबर पर सारी जानकारी मुहैया कराई जाएगी, जैसे कैंप में कब और कितने बजे आना है। रहने और खाने-पीने का रहेगा इंतजाम रेडक्रॉस सोसाइटी और केके एजुकेशनल फाउंडेशन द्वारा आयोजित मेगा दिव्यांग कैंप में दिव्यागों और उनके साथ आने वाले परिजनों के रहने और खाने-पीने का पूरा इंतजाम रहेगा। शहर पहुंचने पर दिव्यांगों को शहर में आवागमन की भी निश्शुल्क व्यवस्था आयोजकों की ओर से की जाएगी।

पुलवामा के शहीदों की स्मृति में आयोजन

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की समृति में केके एजुकेशनल फाउंडेशन और पूर्वी सिंहभूम जिला रेडक्रॉस सोसाइटी की ओर से 12 अक्टूबर से मेगा दिव्यांग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में रजिस्ट्रेशन कराए झारखंड के दिव्यांगों का कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण निश्शुल्क कराया जाएगा। शिविर में शामिल होने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री को भी आमंत्रित किया गया है। इस अवसर पर झारखंड उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश प्रकाश टाटिया और जयपुर फूट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी खास तौर स उपस्थित रहेंगे।

- विकास सिंह, चेयरमैन, केके एजुकेशनल फाउंडेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.