मुसाबनी (संवाद सूत्र)। बार-बार जागरूकता अभियान, उद़घोषणा और सोशल मीडिया-प्रिंट मीडिया पर सामाजिक दूरी की अनिवार्यता बताने के बावजूद जो लोग हालात की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं उन्‍हें इन ग्रामीणों से सीखने की जरूरत है।

लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला अनुमंडल अंतर्गत बैंक ऑफ इंडिया मुसाबनी शाखा में ग्रामीणों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के तहत अपना जरूरी लेनदेन किया। प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से तय किए गए मानक व दिशा-निर्देशों का पूरी तरह अनुपालन करते हुए। बाकायदा निश्चित दूरी पर खड़े होने के लिए जगह चिहि़नत की गई थी। एक भी ग्रामीण ने उसकी अवहेलना नहीं की। आराम से अपना काम कराया और अपने-अपने घरों को चले गए।

सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाए रखने में जुटे रहे डीएसपी व थाना प्रभारी

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से चल रहे लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के समय दुकानों में उमड़ने वाली भीड़ को व्यवस्थित करने की दिशा में मुसाबनी डीएसपी पीतांबर सिंह खेरवार ,थाना प्रभारी संजीव कुमार झा ने सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाए रखने के लिए आवश्‍यक कदम उठाए हैं। इनके प्रयास से, किराना, मेडिकल स्टोर व सब्जी की दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का अनुपालन करने के लिए दुकान के बाहर कम से कम एक-एक मीटर की दूरी पर ग्राहकों के खड़े होने के लिए स्थान चिह्न्ति करवाया गया है।

लोग खुद रखें ध्‍यान, रहें जागरूक

लोगों को खुद ध्‍यान रखने की जरूरत है। लॉकडाउन के दौरान किराना और फल-सब्जी की दुकानों में लोग झुंड बनाकर खड़े हो रहे हैं। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो पा रही, जो कि कोरोना की रोकथाम को आवश्यक है।थाना प्रभारी के अनुसार भीड़ को व्यवस्थित करने और संक्रमण का फैलाव रोकने के मद्देनजर दुकानों के बाहर ग्राहकों के खड़े होने को एक-एक मीटर की दूरी पर जगह मार्क कराई जा गयी है। इस पर अमल भी शुरू हो गया। इसके सार्थक नतीजे देखने को मिल रहे हैं।

 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस