जमशेदपुर, जागरण संवाददाता : जमशेदपुर शहर के मानगो और आजादनगर इलाके में लूटपाट और फायरिंग की घटना को अंजाम देने वाले पांच अपराधियों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। दो देशी पिस्तौल, तीन कारतूस, तीन मोबाइल और लूटी गई दो स्कूटी बरामद की गई है। गिरफ्तार अपराधियों मेंं सरायकेला-खरसावां जिले के कपाली ओपी क्षेत्र निवासी वसीम अंसारी, मो. शफीक अली और जमशेदपुर के मानगो के जाहिद खान, मो. राशिद और सबीर अली शामिल है।

सभी अपराधी कुछ दिन पहले ही जमानत पर रिहा हुए हैं। मानगो और आजादनगर में अपराधियों ने लूट और फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था। इसकी जानकारी देते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक डा. एम तमिल वणन ने बताया कि मानगो में 13 दिसंबर को अपराधियों ने फायरिंग की थी। इसके बाद आजादनगर थाना क्षेत्र में पांच जनवरी को एक ज्वेलरी दुकानदार पर हमला कर उसकी वाहन लूट ली थी। 15 जनवरी को आजादनगर थाना क्षेत्र में दवा दुकानदार हाजी खलीलुल हक को पिस्तौल का भय दिखा मोबाइल और स्कूटी की लूट कर ली थी। लूटी गई दोनों स्कूटी बरामद की गई है। सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई थी इसमें मानगो, आजादनगर और उलीडीह थाना प्रभारी को शामिल किया गया था।

सबों के खिलाफ पूर्व में भी दर्ज हैं मामले

एसएसपी ने बताया वसीम अंसारी के विरुद्ध चांडिल, आजादनगर, बिष्टुपुर व मानगो में आपराधिक मामले पहले से दर्ज है। मो. शफीक के विरुद्ध मानगो, बिष्टुपुर, चांडिल, आजादनगर थाना में पांच, जाहिद खान पर मानगो में दो, मो. राशिद पर बिष्टुपुर और मानगो में एक-एक मामले दर्ज है। सबीर अली के विरुद्ध चांडिल के कपाली थाना में चार और आजादनगर थाना में दो आपराधिक मामले दर्ज है। अधिकांश मामले आर्म्स एक्ट, छिनतई और चोरी से संंबंधित है। मानगो में गिरफ्तार पांच अपराधियों के विरुद्ध मानगो थाना में आर्म्स एक्ट के तहत अलग से प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Edited By: Rakesh Ranjan