जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। मेजबान मुंबई सिटी एफसी गुरुवार को जब यहां मुंबई फुटबॉल एरेना में जमशेदपुर एफसी के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी तो उसकी कोशिश इस मैच को जीतकर इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन में टॉप-4 में अपनी स्थिति को मजबूत करने की होगी। 

मुंबई की टीम इस समय 15 मैचों से 23 अंक लेकर अंकतालिका में चौथे नंबर पर है और वह दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी से दो अंक आगे है। कोच जॉर्ज कोस्टा की देखरेख में खेल रही मुम्बई को आगे अभी एफसी गोवा और चेन्नइयन जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ अपना मुकाबला खेलना है। 

कोच कोस्‍टा ने कहा, अभी हमारे पास हैं मौके 

कोस्टा ने कहा, हम जमशेदपुर का बहुत सम्मान करते हैं। सीजन की समाप्ति से पहले हमारे पास अभी तीन मैच और बचे हैं और हमने काफी चीजों मेंं बदलाव नहीं किया है और हम बदलाव करेंगे भी नहीं। कई बार हमें छोटी चीजों में बदलाव करना पड़ता है लेकिन हम अपने प्लान पर कायम रहेंगे। हमें तीन अंक की जरूरत है। अगर हम एक भी अंक गंवाते हैं तो यह हमारे लिए बहुत बुरा है। हमारे पास केवल दो विकल्प है-जीत और जीत। 

मुंबई ने अपने पिछले दोनों घरेलू मैच बिना कोई गोल खाए जीते हैं और उसका डिफेंस भी मजबूत है क्योंकि टीम ने पिछले तीन मैचों में केवल एक ही गोल खाया है। मेजबान टीम को डिएगो कार्लोस से एक बार फिर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ मैच विजयी गोल किया था। 

टॉप फोर में जगह बनाने को यह जीत काफी अहम

दूसरी तरफ, जमशेदपुर एफसी का घर के बाहर रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। एंटोनियो इरियांडो की टीम को घर के बाहर पिछले तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम को पिछले मुकाबले में एटीके से 0-3 से हार मिली है और वह अभी 14 मैचों से 16 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। 

जमशेदपुर की टीम टॉप-4 की दौड़ से अभी पूरी तरह से बाहर नहीं हुई है और मुंबई के खिलाफ एक जीत उसे टॉप-4 के करीब ला सकती है। 

इरियांडो ने कहा, हम केवल गोल करना चाहते हैं और अधिक से अधिक मौके बनाना चाहते हैं। हमें मौकों को गोल में तब्दील करने की जरूरत है। हम बॉल को अपने कब्जे में रखने पर काम नहीं कर रहे हैं, लेकिन मौके बना रहे हैं। मुम्बई के पास भारतीय और विदेशी खिलाडिय़ों का अच्छा संतुलन हैं। 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस