Move to Jagran APP

फर्नेस पर बेंगलुरु के अरमान हुए राख

जमशेदपुर एफसी रिज‌र्व्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में खेले सेकेंड डिवीजन लीग के एक मुकाबले में बेंगलुरु एफसी रिज‌र्व्स को 2-1 से मात दे दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 09:34 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 09:34 PM (IST)
फर्नेस पर बेंगलुरु के अरमान हुए राख
फर्नेस पर बेंगलुरु के अरमान हुए राख

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कहते हैं, अंत भला तो सब भला। पिछले दो मुकाबलों से जीत की तलाश कर रही जमशेदपुर एफसी (जेएफसी) रिज‌र्व्स का जलवा सिर चढ़कर बोला तो फिर जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स स्थित 'फर्नेस' (फुटबॉल ग्राउंड का नाम) पर सेकेंड डिवीजन फुटबॉल लीग में बेंगलुरु एफसी रिज‌र्व्स के अरमान खाक होती नजर आई। मेहमान टीम की ताबूत में कील ठोकने का काम किया जेएफसी रिज‌र्व्स के गौरव मुखी ने। मध्यांतर के बाद गौरव ने अकेले दम पर दो शानदार गोल कर बेंगलुरु की जीत के सपनों पर कुठाराघात कर दिया। अगर बेंगलुरु यह मैच जीत जाता तो ग्रुप सी के अंक तालिका में 20 अंक के साथ ट्राउ के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाता। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। बेंगलुरु एफसी की टीम आज औसत दर्जे का प्रदर्शन किया। अगर मेजबान टीम ने कई सुनहरे मौके नहीं छोड़े होते तो मेहमान टीम आधे दर्जन गोल से हारती।

loksabha election banner

पहले हाफ में जबरदस्त टक्कर :

बहरहाल, पहले हाफ में दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। शुरुआत में मेजबान टीम ने लगातार आक्रमण कर बेंगलुरु एफसी रिज‌र्व्स को बैकफुट पर धकेलने में कामयाबी हासिल कर ली। खेल के 13वें मिनट में जेएफसी के मोहम्मद मोबासिर ने अच्छा क्रॉस शॉट दागा, लेकिन गेंद गोलपोस्ट के बाहर निकल गई। दो मिनट बाद ही मोबासिर के क्रॉस पर प्रकाश नाइक ने हेडर लगाया, लेकिन इस बार भी सफलता नहीं मिल पाई। लगातार हमले झेल रही बेंगलुरू ने आक्रमण तेज किया। इसका उसे फायदा भी मिला। खेल के 21वें मिनट में रोशन सिंह ने लक्ष्य पर शानदार निशाना साधा, लेकिन जेएफसी जूनियर के गोलकीपर हरप्रीत सिंह ने उसी अंदाज में अच्छा बचाव किया। 34वें मिनट में एक बार फिर मोबासिर को मौका मिला, लेकिन इस बार भी सफलता उनके हाथ नहीं लगी। 36वें मिनट में रेफरी ने बेंगलुरू के पराग सतीश को पीला कार्ड दिखाया। 38वें मिनट में जेएफसी के मो. फिरोज खान के पास पर प्रकाश नाइक ने अच्छा प्रयास किया, लेकिन एक बार फिर मेजबान टीम को निराशा हाथ लगी।

मध्यांतर तक दोनों टीमों में से किसी को सफलता नहीं मिली। दोनों ही टीमें तनाव में नजर आ रही थी। जहां मेजबान जमशेदपुर एफसी रिज‌र्व्स पर घर में लाज बचाने का दबाव था, वहीं दूसरी ओर मेहमान टीम यह मैच जीत अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचना चाह रही थी। दूसरे हाफ में भी दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। आक्रमण-प्रतिआक्रमण का दौर खतरनाक मोड़ पर पहुंच गया था। 63वें मिनट में रफ प्ले के लिए रेफरी देबाशीष मांडी ने जमशेदपुर एफसी रिज‌र्व्स के कप्तान बासेत हांसदा को पीला कार्ड देकर चेताया। 70वें मिनट में बेंगलुरू एफसी ने विपक्षी खेमा में धावा बोला। लेकिन उनका प्रयास विफल रहा, तभी बीएफसी के खेमे पहले से तैयार गौरव मुखी के पास गेंद पहुंचा। 71वें गौरव तेजी से गेंद लेकर गोलपोस्ट के पास पहुंचे और सफलता हासिल कर ही वापस लौटे। मेजबान टीम के साथ-साथ स्टेडियम में बैठे पांच हजार दर्शक झूम उठे।

लेकिन तीन मिनट बाद ही जेएफसी की खुशी उस समय काफूर हो गई, जब बेंगलुरू के लालरिनतुआंगा ने शानदार गोल कर मुकाबले को 1-1 पर ला खड़ा किया। जेएफसी के खिलाड़ी थोड़े निराश दिखे, लेकिन तुरंत ही टीम पुराने रौ में नजर आने लगी। गौरव मुखी ने पहले गोल की तरह ही दूसरा गोल किया। 85वें मिनट में साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को लेकर अकेले आगे बढ़े। इतनी तेजी कि विरोधी खिलाड़ी पास भी फटक नहीं पाए। गौरव ने लक्ष्य को भेदने के बाद ही दम लिया। 2-1 से पिछड़ने के बाद बेंगलुरु एफसी के खिलाड़ी रफ प्ले पर उतारु हो गए। बेंगलुरु के पराग सतीश को रेफरी ने पीला कार्ड दिखाया। उधर, 94वें मिनट में जमशेदपुर एफसी के कप्तान बासेत हांसदा को दो पीला कार्ड देखने के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा।

----------------

अंक तालिका

टीम-मैच-जीते-ड्रॉ-हारे-अंक

ट्राउ-09-06-02-01-20

बेंगलुरु एफसी - 09-05-02-02-17

लांग्सनिंग एफसी-09-04-03-02-15

जमशेदपुर एफसी : 10-03-02-05-11

मो. स्पोर्टिग : 09-02-03-04-09

चेन्नईयन एफसी : 10-02-00-08-06


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.