Move to Jagran APP

ISL: चारमीनार की दीवार तोड़ने को आतुर मेन ऑफ स्टील,जेएफसी से एचएफसी की भिड़ंत आज

Indian Super League. इंडियन सुपर लीग में जमशेदपुर एफसी से हैदराबाद एफसी की भिड़ंत आज होगी। चारमीनार की दीवार तोडऩे को मेन ऑफ स्टील आतुर है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 12:10 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 04:17 PM (IST)
ISL: चारमीनार की दीवार तोड़ने को आतुर मेन ऑफ स्टील,जेएफसी से एचएफसी की भिड़ंत आज

जमशेदपुर, जासं। एटीके के हाथों 5-0 से हारने के बाद जमशेदपुर पहुंची हैदराबाद एफसी के लिए फर्नेस पर जीत की राह आसान नहीं होगी। मंगलवार को दस खिलाडिय़ों से खेलने के बावजूद जमशेदपुर एफसी ने ओडिशा एफसी को 2-1 से पराजित किया था। ऐसे में मेन ऑफ स्टील पूरे जोश में नजर आ रही है।

loksabha election banner

चोटिल खिलाडिय़ों से परेशान जेएफसी

जमशेदपुर एफसी के कोच एंटोनियो इरियांडो को लक्ष्य टीम को प्ले ऑफ में पहुंचाना है। इसके लिए टीम को लगातार बेहतर प्रदर्शन करना पड़ेगा। चोटिल खिलाड़ी टीम के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैैं। 28 वर्षीय सीके विनीत मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हैैं, वहीं मेमो का भी खेलने की संभावना भी कम नजर आ रही है। उधर, अमरजीत सिंह भी स्वास्थ्य लाभ ले रह हैैं। युवा खिलाड़ी नरेंद्र गहलोत व जितेंद्र सिंह फिलहाल भारतीय फुटबॉल टीम के साथ जुड़े हुए हैैं। ओडिशा एफसी के खिलाफ रेड कार्ड देखने वाले विंगर बिकास जायरू भी इस मैच में बाहर रहेंगे। ऐसी स्थिति में एटोर मोनरॉय मिडफील्ड की कमान संभालेंगे।

आसान नहीं हैदराबाद एफसी की राह

हैदराबाद एफसी की राह फर्नेस पर आसान नहीं होने जा रही है। टीम के कोच फिल ब्राउन की प्राथमिकता होगी कि हतोत्साहित टीम को एकजुट करना। नई फ्रेंचाइजी का दबाव टीम पर साफ नजर आता है। यही कारण है कि एटीके के खिलाफ टीम बिखरी नजर आई। यह देखना दिलचस्प होगा कि वे अंतिम एकादश में परिवर्तन करते हैैं या फिर अनुभवी खिलाडिय़ों पर भरोसा करते हैैं। डिफेंस में मार्को स्टैनकोविक की जगह पक्की है। आस्ट्रेलियाई मिडफील्डर मार्को विरोधी टीम को चकमा देने में माहिर हैैं। निखिल पुजारी की जगह लालधनमावा राल्टे को एक बार फिर जगह मिल सकती है। एटीके के खिलाफ राल्टे ने बेहतर प्रदर्शन किया था।

हैदराबाद एफसी के खिलाफ जीत का इंतजार

जमशेदपुर एफसी की यह विडंबना है कि वह अभी तक हैदराबाद एफसी ( जिसे पहले पुणे एफसी के नाम से जाना जाता था) के खिलाफ कभी जीत दर्ज नहीं कर पाई है। पिछले दो सीजन में दोनों टीमों ने चार मैच खेले, और सभी मैचों में उसे निराशा हाथ लगी। मंगलवार को एक बार फिर हैदराबाद एफसी मैदान पर होगी तो जमशेदपुर एफसी इस बार किसी भी सूरत में जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

सुब्रतो पाल व मार्सिलिन्हो पर होगी निगाहें

मंगलवार को होने वाले मैच में जेएफसी के गोलकीपर सुब्रतो पॉल व हैदराबाद एफसी के स्ट्राइकर मार्सिलिन्हो पर लोगों की निगाहें होंगी। सुब्रतो पाल लीग के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैैं। टीम में जहां तिरी जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैैं, वहीं नरेंद्र गहलोत जैसे युवा खिलाड़ी भी प्रदर्शन करने को बेकरार है। हैदराबाद एफसी के स्टार स्ट्राइकर मार्सिलिन्हो पर मेजबान टीम को लगाम लगानी होगी। डिफेंस में आदिल खान को पार पाना मुश्किल है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.