Move to Jagran APP

isl: फर्नेस पर चेन्नइयन को चित करने को तैयार मेन ऑफ स्टील

पुणे जैसी सबसे कमजोर टीम से हार झेलने वाली मेन ऑफ स्टील सकते में है। ऐसे में अभी तक सात में से एक ही मैच जीत पाने वाली चेन्नइयन एफसी के खिलाफ कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहेगा।

By Edited By: Published: Sat, 24 Nov 2018 07:33 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 05:02 PM (IST)
isl: फर्नेस पर चेन्नइयन को चित करने को तैयार मेन ऑफ स्टील
isl: फर्नेस पर चेन्नइयन को चित करने को तैयार मेन ऑफ स्टील

जमशेदपुर, जासं। स्टार खिलाड़ी सर्जियो सिडोंचा व स्थानीय सितारा गौरव मुखी की अनुपस्थिति जमशेदपुर एफसी को जरूर खल रही होगी। मांसपेशी फट जाने के कारण सिडोंचा इलाज कराने के लिए स्पेन जा चुके हैं, वहीं गौरव मुखी उम्र विवाद के कारण निलंबन झेल रहे हैं।

loksabha election banner

पुणे जैसी सबसे कमजोर टीम से हार झेलने वाली मेन ऑफ स्टील सकते में है। ऐसे में अभी तक सात में से एक ही मैच जीत पाने वाली चेन्नइयन एफसी के खिलाफ कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहेगा। जमशेदपुर की टीम टॉप-4 में शामिल है, लेकिन उसके खाते में आठ मैचों में सिर्फ दो जीत दर्ज है। इस टीम ने रिकार्ड पाच मैच ड्रॉ किए हैं। कोच सीजर फेराडो बड़ी मुश्किल से स्वीकार कर पा रहे हैं कि उनकी टीम सिर्फ एक बार हारी है।

टिम काहिल की वापसी

टिम काहिल जमशेदपुर एफसी को अपनी सेवाएं देने के लिए वापस आ चुके हैं। वह बीते मैच में नहीं खेल सके थे। सर्गियो सिडोंचा इस सीजन में तीन गोल किए हैं, लेकिन वह अभी स्पेन में घुटने की चोट का इलाज करा रहे हैं और फेराडो चाहते हैं कि उनकी टीम सिडोंचा की गैरमौजूदगी को भूलकर अच्छा प्रदर्शन करे। फेराडो ने कहा, सिडोंचा चोटिल हैं। वह जनवरी तक नहीं खेल सकेंगे। उन्हें एटीएल इंजुरी है। यह हमारे लिए बड़ी चोट है। सिडोंचा अच्छा खेल रहे थे, लेकिन अब वह हमारे साथ नहीं हैं। हम उनके बगैर भी अच्छा खेलते रहेंगे।

अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे सुमित पासी

 सुमित पासी अच्छे फार्म में हैं और 334 मिनट के खेल में दो गोल कर चुके हैं। वह एफसी पुणे सिटी के खिलाफ अपने खेल को फिर से दोहराना चाहेंगे। तीसरे ब्रेक में जाने पहले जमशेदपुर को चार मैच खेलने हैं और इनमे से तीन मैच घर में खेले जाने हैं। ऐसी स्थिति में जमशेदपुर की टीम जीत की पटरी पर आसानी से लौट सकती है। नौवें स्थान पर चेन्नइयन एफसी

 इस बीच, चेन्नइयन एफसी को तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करने के लिए आने वाले मैचों से अधिक से अधिक अंक बटोरने होंगे। यह टीम चार अंकों के साथ नौवें स्थान पर है। दो बार के चैम्पियन ने अब तक कुल सात मैच खेले हैं। कोच जॉन ग्रेगोरी को इस बात का सुकून होगा कि कप्तान मेल्सन आल्वेस पुणे के खिलाफ हुए अंतिम मैच में फार्म में वापसी करने में सफल रहे हैं। वह यह भी चाहेंगे कि जेजे लालपेखलुआ भी अपने श्रेष्ठ फार्म में लौटें और गोलों का अपना खाता खोलें। अनिरुद्ध थापा और जर्मनप्रीत सिंह ने भारत के लिए जॉर्डन के खिलाफ काफी मेहनत की थी और अब चेन्नइयन के मिडफील्ड में इन्हें अच्छा खेल दिखाना होगा क्योंकि इनका सामना मारियो अ‌र्क्स और मेमो जैसे खतरनाक खिलाड़ियों के साथ होना है।

कोच ने माना, जमशेदपुर सबसे ताकतवर टीम

ग्रेगोरी ने कहा, बीते साल जब हम यहा आए थे, तब हम अधिक ताकतवर थे। अब जमशेदपुर की अधिक शक्तिशाली है। हम इस मैच को किसी भी लिहाज से हल्के में नहीं ले रहे हैं। फेराडो जहा पुणे के हाथों मिली हार के बाद अपनी टीम से मजबूत प्रतिक्रिया की उम्मीद करेंगे तो वहीं ग्रेगोरी चाहेंगे कि उनकी टीम पुणे के खिलाफ हुए मैच की तरह की बेहतर प्रदर्शन कर तीन अंक बटोरे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.