Move to Jagran APP

स्पाइडरमैन सुब्रत ने गत चैंपियन बेंगलुरु को घुटने के बल रेंगने को मजबूर किया Jamshedpur News

जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर सुब्रतो पाल ने इंडियन सुपर लीग की गत चैंपियन टीम बेंगलुरु को रविवार को घुटने के बल रेंगने को मजबूर कर दिया।

By Edited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 05:43 AM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 12:43 PM (IST)
स्पाइडरमैन सुब्रत ने गत चैंपियन बेंगलुरु को घुटने के बल रेंगने को मजबूर किया Jamshedpur News
स्पाइडरमैन सुब्रत ने गत चैंपियन बेंगलुरु को घुटने के बल रेंगने को मजबूर किया Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। इन्हें यूं ही फुटबॉल का स्पाइडरमैन नहीं कहा जाता। यह हैं जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर सुब्रतो पाल, जिन्होंने इंडियन सुपर लीग की गत चैंपियन टीम बेंगलुरु को रविवार को घुटने के बल रेंगने को मजबूर कर दिया।

loksabha election banner

भले ही यह रोचक मुकाबला गोलरहित ड्रॉ पर छूटा, लेकिन जीता तो मेन ऑफ स्टील। जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ियों ने जिस जोश व जुनून के साथ छेत्री की टीम का सामना किया, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। शीर्ष पर पहुंचा जमशेदपुर एफसी बेंगलुरु एफसी की यह लगातार तीसरी ड्रॉ है। वहीं बेंगलुरू ने भी मेजबान टीम को जीत की हैट्रिक नहीं लगाने दी, लेकिन इस मैच से मिले एक अंक के दम पर जमशेदपुर ने पहले स्थान से एटीके को हटा अपना कब्जा कर लिया। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले। इसका फायदा बेंगलुरू को भी मिला जो नौवें से सातवें नंबर पर आ गई है।

सुब्रतो ने कम से कम छह गोल बचाए

सुब्रतो पॉल मैच के हीरो रहे। मैच बेहद रोमाचक रहा और सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी को व्यस्त देखा गया वो थे सुब्रत। बेंगलुरू के मजबूत अटैक के कई प्रयासों को सुब्रत ने नेट के अंदर जाने नहीं दिया। छठे मिनट में ही छेत्री ने जमशेदपुर के गोलकीपर को परखा और इसके एक मिनट बाद जमशेदपुर ने भी बेंगलुरू के डिफेंस की परीक्षा ली, हालाकि दोनों टीमों के पहले -पहले प्रयास गोल में तब्दील नहीं हो सके। यहा से बेंगलुरू ने सुब्रत को कई बार परेशान किया और हर बार सुब्रत पास होते गए। 12वें मिनट में बेंगलुरू को मिले कॉर्नर का सुब्रत ने शानदार बचाव किया और 20वें मिनट में भी उन्होंने अपनी बेहतरीन गोलकीपिंग का परिचय दे मौजूदा विजेता के करीबी प्रयास को नाकाम कर दिया। छेत्री, उदाता सिंह, दिमास डेल्गाडो और जुआनन ने मिलकर सुब्रत को खाली नहीं रहने दिया।

गोल करने से चूूके सर्जियो

कास्टेल इसी बीच 34वें मिनट में जमेशदपुर के सर्जियो कास्टेल ने बेंगलुरू के कैम्प में परेशानी पैदा की जो ज्यादा देर तक बनी नहीं रह सकी। चार मिनट बाद पिटी ने भी अपनी किस्मत आजमाई जो विफल ही रही। जमशेदपुर परेशान थी जिसमें 41वें मिनट में तिरी को मिले पीले कार्ड ने और इजाफा कर दिया था।

चोटिल अल्बर्ट को मैदान से बाहर जाना पड़ा

इस हाफ में बेंगलुरू को चोट के कारण अपने अहम खिलाड़ियों में से एक अल्बर्ट सेरेन को भी गंवाना पड़ा। 24वें मिनट में उनको चोट लगी थी और उके स्थान पर आशिर कुरुनियन मैदान पर आए। लेकिन पहला हाफ गोलरहित रहा। अनिकेत की जगह इसाक उतरे दूसरे हाफ में मेजबान टीम एक बदलाव के साथ उतरी। अनिकेत जाधव के स्थान पर टीम ने इसाक को मैदान पर भेजा। दूसरी तरफ बेंगलुरू ने वहीं से शुरुआत की जहा से पहले हाफ में खत्म की थी। दिमास ने आते ही मौका बनाया जो गोलपोस्ट से दूर रहा। सुब्रत को दूसरे हाफ के पाचवें मिनट में भी गोल रोकने की मेहनत करनी पड़ी।

बेंगलुरु के गोलकीपर ने भी शानदार प्रदर्शन किया

अभी तक सुब्रत की ही परीक्षा हो रही थी, लेकिन 54वें मिनट में बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को भी चौकस रहना पड़ा। यहा मेजबान टीम को कॉर्नर मिला जहा फारुख चौधरी के प्रयास को संधू ने जाया करने में वक्त नहीं लगाया। चौधरी ने यहा मौका गंवाया तो 67वें मिनट में केस्टल भी कॉर्नर पर गोल करने चूक गए।

मोबाशीर के क्रॉस पर पिटी फेल 72वें मिनट में बेंगलुरू भी कॉर्नर पर गोल नहीं कर पाई। जमशेदपुर ने 77वें मिनट में मोबाशीर को बाहर कर पासी को मैदान पर उतारा। इस बदलाव से पहले मेजबान टीम को फ्री किक भी मिली जिस पर पिटी गोल नहीं कर पाए। मैच के अंत में कुछ और बदलाव देखने को मिले लेकिन स्कोरशीट की सूरत नहीं बदली और स्कोर अंत तक 0-0 ही रहा। -- अंक तालिका टीम-खेले-जीते-ड्रॉ-हारे-अंक जमशेदपुर एफसी-03-02-01-00-07 एटीके-03-02-00-01-06 एफसी गोवा-03-01-02-00-05 नॉर्थ ईस्ट : 03-01-02-05-05 मुंबई एफसी-03-01-01-01-04 ओडिशा एफसी-03-01-00-02-03 बेंगलुरु एफसी-03-00-03-00-03 केरला ब्लास्टर्स-03-01-00-02-03 हैदराबाद एफसी--03-01-00-02-03 चेन्नईयन एफसी--03-00-01-02-01

जमशेदपुर एफसी-मैच सेटर-बेंगलुरु एफसी 10-शॉट्स17 03-लक्ष्य पर शॉट्स-09 53 फीसद-गेंद पर कब्जा-47 फीसद 400-पास-359 71 फीसद-सटीक पास-69 फीसद

प्लेयर ऑफ द मैच

गुरप्रीत संधू, बेंगलुरु एफसी विनिंग पास ऑफ द मैच : उदांता सिंह, बेंगलरु एफसी मैच का उदीयामान खिलाड़ी-मोबासिर रहमान,

एफसी हीरो ऑफ द मैच : सुब्रतो पाल, जमशेदपुर एफसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.