Move to Jagran APP

संकटमोचक मेमो ने मेन ऑफ स्टील को दी संजीवनी

अब तक अदद एक गोल की तलाश कर रही जमशेदपुर एफसी (जेएफसी) की किस्मत रंग लाई और फर्नेस पर रेड माइनर्स (जेएफसी के फैंस) के चेहरे खिल उठे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 08:15 AM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 08:15 AM (IST)
संकटमोचक मेमो ने मेन ऑफ स्टील को दी संजीवनी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अब तक अदद एक गोल की तलाश कर रही जमशेदपुर एफसी (जेएफसी) की किस्मत रंग लाई और फर्नेस पर रेड माइनर्स (जेएफसी के फैंस) के चेहरे खिल उठे। मेमो द्वारा 80वे मिनट में हेडर से किए गए गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने शुक्रवार को मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से हराकर खुद को इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के पाचवें सीजन में सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा है।

loksabha election banner

जेआरडी टाटा स्पोटर्स काम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मैन ऑफ मैच मेमो ने सर्जियो सिडोंचा द्वारा लिए गए फ्री किक पर गोल करते हुए डेडलाक तोड़ा और अपनी टीम को संजीवनी सरीखे तीन अंक दिला दिए।

-------------------

अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचा जेएफसी

15 मैचों मे पाचवीं जीत के साथ जेएफसी के कुल 23 अंक हो गए हैं और तालिका में चौथे क्रम पर काबिज नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी (24) के करीब पहुंच गई है। दूसरी ओर, इस सीजन की अपनी चौथी हार झेलने वाली मुंबई को अब 30 अंकों के आकड़े को छूने के लिए अगले मैच का इंतजार करना होगा, जहा 13 फरवरी को उसका सामना नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होना है। मुंबई के अभी 14 मैचों से 27 अंक हैं। वह दूसरे स्थान पर ही काबिज है।

--------------------

गोलरहित बराबरी पर छूटा पहला हाफ

इस अहम मैच का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ लेकिन इस हाफ में मेजबान टीम का बोलबाला रहा। गेंद पर अधिक समय तक नियंत्रण रखते हुए उसने कुछ अच्छे हमले किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। दूसरी ओर, मुम्बई की टीम ने भी कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन उसे भी गोल नसीब नहीं हुआ। गौर करने वाली बात यह है इस हाफ में जो बड़े मौके बने वे डिफेंसिव भूल का नतीजा थे।

शुरुआती 15 मिनट में किसी की ओर से कोई बड़ा हमला नहीं हुआ। 15वें मिनट में मुम्बई के कप्तान पाउलो माचादो ने लेफ्ट फ्लैंक से लिए गए एक कर्लिंग फ्री किक पर सुब्रत पाल को छकाना चाहा लेकिन वह सफल नहीं हो सके। मेजबान टीम की ओर से 23वें मिनट में फारुख चौधरी ने एक मौका बनाया लेकिन वह अमरिंदर सिंह को छका नहीं सके। 30वें मिनट में माचादो का एक तेज शाट पोस्ट के ऊपर से निकल गया। 40वें मिनट में विग्नेस डासिनामुर्ती की डिफेंसिव भूल मुम्बई को भारी पड़ सकती थी लेकिन अमरिंदर ने चपलता दिखाते हुए कोई नुकसान नहीं होने दिया। इसी तरह 42वें मिनट में प्रतीक की भयंकर भूल जमशेदपुर को पीछे कर सकती थी लेकिन सुब्रत पाल ने एसा होने से बचा लिया।

----------------------

दूसरे हाफ में मेजबान टीम हावी रहा

दूसरे हाफ में मेजबान टीम की आक्रामकता देखने को मिली। दूसरे हाफ के शुरुआती 15 मिनट में दोनों टीमों की ओर से कोई बड़ा मौका नहीं बना। 65वें मिनट में हालाकि लूसियान गोइयान की गलती मुंबई को भारी पड़ सकती थी। वह हालाकि पोस्ट की ओर बढ़ती गेंद को क्लीयर करने का प्रयास कर रहे थे लेकिन वह पोस्ट में जाने से बच गई।

-----------------------

गोइयान ने जेएफसी के प्रयास को किया विफल

69वें मिनट में जमशेदपुर के लिए धनचंद्र और मारियो अर्क्वेस ने अच्छा मूव बनाया लेकिन गोइयान ने उसे नाकाम कर दिया। लूज बाल फारुख के पास आकर गिरी लेकिन उनका प्रयास भी क्त्रासबार के ऊपर से चला गया। 73वें मिनट में जमशेदपुर के लिए तिरी और मेमो ने बेहतरीन मूव बनाया लेकिन उनकी किस्मत अच्छी नहीं थी। मुंबई के डिफेंडर ने मेमो के प्रयास को नाकाम कर दिया। 76वें मिनट में फारुख ने एक जमीनी क्रॉस मुम्बई के बाक्स में भेजा लेकिन उसे टैप करके गोल करने वाला वहा कोई नहीं था।

--------------------

मेमो ने गोल कर मुंबई को किया स्तब्ध

80वें मिनट मेमो ने हालाकि गोल करते हुए मेजबान टीम को आगे कर दिया। सिडोंचा के फ्री किक पर गेंद पोस्ट की ओर बढ़ी लेकिन अमरिंदर ने उसे पंच करके क्लीयर कर दिया। गेंद हालाकि मेमो के पास गई, जिन्होंने हेडर के जरिए खाली पड़े पोस्ट में गेंद डालकर जमशेदपुर को बहुत ही अहम तीन अंक दिला दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.