Move to Jagran APP

काहिल व फारूख ने तोड़ा दिल्ली का दिल

टिम काहिल (29वें मिनट) व फारूख चौधरी (61वें मिनट) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत जमशेदपुर एफसी ने बुधवार को जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में खेले गए इंडियन सुपर लीग के एक मुकाबले में दिल्ली डायनेमोज को 2-1 से पराजित कर शीर्ष चार में अपनी जगह बना ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 08:30 AM (IST)
काहिल व फारूख ने तोड़ा दिल्ली का दिल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टिम काहिल (29वें मिनट) व फारूख चौधरी (61वें मिनट) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत जमशेदपुर एफसी ने बुधवार को जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में खेले गए इंडियन सुपर लीग के एक मुकाबले में दिल्ली डायनेमोज को 2-1 से पराजित कर शीर्ष चार में अपनी जगह बना ली। भले ही मेजबान टीम ने मैच जीत लिया हो, लेकिन दिल तो दिल्ली के खिलाड़ियों ने ही जीता। अंतिम समय तक गोल की तलाश करने वाली इस टीम का दुर्भाग्य ने पीछा नहीं छोड़ा। नतीजा, उसे हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है और अंक तालिका में अंतिम पायदान पर है। जमशेदपुर एफसी के 12 मैचों से उसके 19 अंक हो गए हैं और वह एफसी गोवा (17) को पीछे छोड़Þते हुए शीर्ष चार पर पहुंच गया है। जमशेदपुर ने दिल्ली को उसके घर में जीत से महरूम करते हुए 2-2 से ड्रॉ खेला था। दिल्ली की यह 11 मैचों में सातवीं हार है। यह टीम चार अंकों के साथ अंतिम स्थान पर है। इस मैच में लालियानजुआला चाग्ते द्वारा 24वें मिनट में किए गए गोल की मदद से बढ़त हासिल करने वाली दिल्ली का इस सीजन में अब तक जीत का खाता नहीं खुल सका है।

loksabha election banner

------------------------

शुरुआती हमले ने मेजबानों को चौंकाया

पहली जीत के लिए बेताब दिल्ली डायनेमोज की टीम ने दूसरे, तीसरे और सातवें मिनट में दो जोरदार हमले किए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। सातवें मिनट में लालियानजुआला चाग्ते गोल करने के काफी करीब थे। नौवें मिनट में दिल्ली के रेने मिहेलिक को पीला कार्ड मिला। 14वें मिनट में दिल्ली की टीम असमय बदलाव को मजबूर हुई। ग्रोइन के कारण एड्रिया कोर्मोना को बाहर जाना पड़ा जबकि मार्टी क्रिस्पी अंदर लिए गए।

----------------------

जेएफसी को 20 वें मिनट में मिला मौका

मेजबान टीम ने 20वें मिनट में मैच का पहला बड़ा मूव बनाया। पर वह दिल्ली के अच्छे डिफेंस के आगे भेंट चढ़ गया। दिल्ली की टीम लगातार हमले करती रही और मौका बनाती रही लेकिन सफलता उससे दूर रही। इस तरह दिल्ली अच्छा खेलने के बावजूद एक बार फिर हार को मजबूर हुई।

----------------------

चांग्ते ने गोल कर दिल्ली को दिलाई बढ़त

इसी बीच, चाग्ते ने सातवें मिनट में जाया गए मौके की भरपाई करते हुए 24वें मिनट में गोल करते हुए दिल्ली को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल में नारायण दास और रेने मिहेलिक की भी भूमिका रही। नारायण ने मिहेलिक को अच्छा पास दिया और मिहेलिक ने सही समय पर सही जगह खड़े चाग्ते को गेंद थमा दी।

-----------------

पांच मिनट बाद ही जेएफसी ने लिया बदला

चाग्ते ने वॉली की मदद से इस सीजन का अपना चौथा गोल करते हुए अपनी टीम को आगे कर दिया। दिल्ली की टीम अधिक देर तक इस गोल की खुशी नहीं मना सकी क्योंकि टिम काहिल ने 29वें मिनट में हेडर के जरिए गोल कर जमशेदपुर को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। काहिल ने इस सीजन का अपना दूसरा गोल राइट फ्लैंक से कार्लोस काल्वो को क्रॉस पर किया।33वें मिनट में नारायण दास को काल्वो पर वार करने के लिए पीला कार्ड मिला। दिल्ली ने 38वें और 41वें मिनट में अच्छा मूव बनाया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

---------------------

61वें मिनट में फारुख ने किया गोल

दूसरे हाफ की शुरुआत में दिल्ली ने बदलाव किया। राना घिरामी बाहर गए और नंदकुमार सेकर अंदर लिए गए। दिल्ली ने 55वें मिनट में गोल करने का एक अच्छा मौका गंवाया लेकिन 61वें मिनट में मिले मौके को भुनाकर जमशेदपुर ने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। उसके लिए यह गोल फारुख चौधरी ने किया। यह गोल कार्नर पर हुई प्रतिक्रिया का नतीजा था।

---------------------

अंतिम समय में दबाव में दिखी मेजबान टीम

अंतिम समय में जमशेदपुर एफसी की टीम पूरी तरह दबाव में दिखी। 68वें मिनट में मेजबान टीम ने एक और अच्छा मूव बनाया लेकिन दिल्ली के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स सावधान थे। 70वें मिनट में दिल्ली के लिए आद्रिजा कालूदिरोविक गोल करने के काफी करीब थे लेकिन सुब्रत ने उसे रोक दिया। जेएफसी के डिफेंडर रोबिन गुरुंग ने बॉक्स के अंदर हाथ से गेद रोकी थी लेकिन दिल्ली को पेनाल्टी नहीं मिला। आद्रिजा को रेफरी के फैसले पर आपत्ति जताने पर पीला कार्ड मिला। 73वें मिनट में काहिल बाहर गए और सुमित पासी अंदर लिए गए। दिल्ली ने 77वें मिनट में एक और अच्छा मौका गंवाया। चाग्ते के पास पर आद्रिजा सटीक हेडर लेकर गेंद को पोस्ट में नहीं डाल सके।

इसी तरह आद्रिजा ने 85वें मिनट मे भी एक अच्छा मूव बनाया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। अंतिम समय में भी दिल्ली ने कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन सफलता की देवी उससे रूठी रही और इस तरह अच्छा खेलने के बावजूद दिल्ली की टीम एक और हार को मजबूर हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.