Move to Jagran APP

मेन ऑफ स्टील के आगे गोवा ने टेके घुटने

जमशेदपुर एफसी का अब तक का सबसे दमदार प्रदर्शन। मेन ऑफ स्टील के लिए गर्व करने की बात यह है कि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वैसी टीम के खिलाफ आया, जिसे इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) की सबसे मजबूत टीम मानी जाती है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 11:50 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 11:50 PM (IST)
मेन ऑफ स्टील के आगे गोवा ने टेके घुटने
मेन ऑफ स्टील के आगे गोवा ने टेके घुटने

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर एफसी का अब तक का सबसे दमदार प्रदर्शन। मेन ऑफ स्टील के लिए गर्व करने की बात यह है कि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वैसी टीम के खिलाफ आया, जिसे इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) की सबसे मजबूत टीम मानी जाती है। जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्पलेक्स स्थित फर्नेस पर जमशेदपुर एफसी ने एफसी को 4-1 से घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

loksabha election banner

-----------------

पहले हाफ में बराबरी पर थी दोनों टीमें

पहले हाफ में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं, लेकिन दूसरे हाफ में जमशेदपुर ने शानदार खेल दिखाया और तीन गोल करते हुए गोवा की इस सीजन की पहली हार सौंपी। दूसरे हाफ में गोवा का अटैक फीनिशिग की कमी से जूझता दिखा वहीं उसके डिफेंस की मामूली लापरवाही का फायदा उठाते हुए जमशेदपुर मैच जीत ले गई।

-------------------

गोवा के सपने को किया चकनाचूर

इस जीत के साथ ही जमशेदपुर ने गोवा के अंकतालिका में पहले स्थान पर जाने के सपने को भी तोड़ दिया। वहीं जमशेदपुर इस जीत के साथ तीसरे स्थान पर आ गई है। इस जीत के बाद उसके छह मैचों में दो जीत और चार ड्रॉ के साथ 10 अंक हो गए हैं। एफसी गोवा के भी 10 अंक हैं, लेकिन वह गोल अंतर के मामले में जमशेदपुर से आगे है और इसलिए दूसरे स्थान पर ही बनी हुई है। बेंगलुरू एफसी के भी 10 अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर के मामले में जमशेदपुर से पीछे चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

---------------------

दूसरे मिनट में ही जेएफसी ने बनाया दबाव

जमशेदपुर ने मैच की शानदार शुरुआत की और दूसरे मिनट में ही मारियो आक्वर्स ने मौका बनाया। उन्होंने गेंद गौरव मुखी को दी। मुखी ने अपने आप को संभालते हुए गोलपोस्ट पर निशाना दागा, हालाकि उनके शॉट को गोलकीपर ने दूर कर दिया।

---------------------

17वें मिनट में सुसईराज ने दागा दूसरा गोल

जमशेदपुर की आक्रामकता वक्त के साथ बढ़ती ही जा रही थी। इसका फल उसे 17वें मिनट में मिला जब मिशेल सोसाइराज ने शानदार गोल करते हुए जमशेदपुर को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस मिनट मेजबान टीम को कॉर्नर मिला जिसे सर्जियो सिडोंचा ने लिया। उनका शॉट हालाकि प्रतीक चौधरी के पास पहुंचा जहा से गेंद मिशेल के पास आई और इस खिलाड़ी ने गेंद को नेट में डाल अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

---------------------

गोवा ने किया पलटवार, मुकाबला बराबरी पर

गोवा बैकफुट पर रहने वाली टीम नहीं है। कोच सर्गियो लोबेरा की यह टीम अपनी आक्रामक शैली के लिए मशहूर है जिसे उसने एक गोल से पिछड़ने के बाद भी जारी रखा। इसी कारण 33वें मिनट में वह बराबरी का गोल कर ले गई।

गोवा के लिए यह गोल माउर्तादा फॉल ने किया। ह्यूगो बाउमाउस ने लंबी उफ किक ली और इदू बेदिया ने उसे गोलपोस्ट के अंदर डाला, जहा फॉल ने डाइव मारकर हेडर से गेंद को गोलपोस्ट में डाल स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। स्कोर बराबरी का होने के बाद मैच में रोमाच और बढ़ गया। दोनों टीमें मौकों की तलाश में लगी रहीं। 39वें मिनट में मुखी ने गोल करने की कोशिश की लेकिन उनके प्रयास को लैनी ने क्लीयर कर दिया। 43वें मिनट में जैकीचंद सिंह ने जमशेदपुर के दो खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल करने की कोशिश की। जैकी हालाकि अपने कमजोर शॉट के कारण गेंद को मंजिल तक नहीं पहुंचा सके।

सुसाईराज ने दागा दूसरा गोल

दूसरे हाफ में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी के साथ उतरी थीं लेकिन मिशेल ने 50वें मिनट में गोल कर जमशेदपुर को एक बार फिर आगे कर दिया। सुसाईराज ने गेंद अपने कब्जे में ली और गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज को लाइन से बाहर देखते हुए गेंद को आसानी से नेट में डाल जमशेदपुर को 2-1 से आगे कर दिया।

---------------------

स्थानीय सितारा गौरव मुखी ने कई मौके गंवाए

स्थानीय खिलाड़ी गौरव मुखी ने कई सुनहरे मौके गंवाए। 53वें मिनट में सुसाईराज ने एक बार फिर मुखी के साथ मिलकर एक और मौका बनाया। यह मौका हालाकि अंजाम तक नहीं पहुंच सका। 60वें मिनट में गोवा के ह्यूगो बाउमास ने गोल करने का एक मौका बनाया। बाउमास ने गेंद बेदिया को दी। बेदिया जल्दबाजी में शॉट को बाहर खेल बैठे। 65वें मिनट में भी बेदिया ने 45 यार्ड की दूरी से गेंद को नेट में डालना चाहा लेकिन उनका यह शॉट भी बाहर चला गया।

--------------------

मेमो ने तीसरा गोल कर मचाया धमाल

गोवा बराबरी की कोशिश में थी लेकिन इस बीच डिफेंस में थोड़ी सी लापरवाही ने उसे तीसरा गोल खाने पर मजबूर कर दिया। मेजबान टीम के लिए तीसरा गोल मेमो ने 77वें मिनट में किया। इस मिनट में जमशेदपुर को कॉर्नर मिला जिसे काल्वो ने लिया। उनकी किक को हालाकि क्लीयर कर दिया गया लेकिन गेंद मेमो के पास पहुंच गई जिन्होंने गेंद को नेट के कोने में डाल जमशेदपुर को 3-1 से आगे कर दिया।

---------------------

सुमित पासी ने किया चौथा गोल

गोवा तीसरे गोल की हताशा से बाहर आ पाती उससे पहले ही 78वें मिनट में सुमित पासी ने गोलपोस्ट के सामने दिए गए काल्वो के पास को पैर के इशारे भर से नेट में डाल मेजबान टीम को 4-1 की बढ़त दिला दी। यहा से गोवा की वापसी मुश्किल हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.