Move to Jagran APP

जेएफसी को जीत से कम मंजूर नहीं

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा के बीच रविवार को होने वाला मैच दो

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Mar 2018 02:59 AM (IST)Updated: Sun, 04 Mar 2018 02:59 AM (IST)
जेएफसी को जीत से कम मंजूर नहीं
जेएफसी को जीत से कम मंजूर नहीं

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा के बीच रविवार को होने वाला मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति वाला मैच है। इस मैच से ही इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के चौथे सीजन के प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला होगा। गोवा अगर इस मैच को ड्रॉ कराने में भी सफल होता है तो वो सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगा, लेकिन जमशेदपुर को सिर्फ जीत ही चाहिए। अगर अपने घर जेआरडी टाटा स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में जमशेदपुर जीत जाती है तो पहली बार लीग में खेलने वाली इस टीम के लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी।

loksabha election banner

गोवा अपने शानदार फॉर्म में लौट आई है। उन्होंने अपने पिछले दो मैचों में नौ गोल किए हैं। घर से बाहर खेलते हुए उसने पुणे को 4-0 से हराया और इसके बाद घर में एटीके को 5-1 से मात दी। 2014 में शुरू हुई इस लीग में गोवा ने एटीके को इससे पहले कभी मात नहीं दी थी।

अगर गोवा जीत जाती है तो वह लीग दौर का अंत दूसरे स्थान के साथ करेगी। गोवा के कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं, लेकिन लोबेरा ने इस बात को विस्तार से नहीं बताया कि इस अहम मैच में किन खिलाड़ियों के खेलने पर संशय है।

11 जनवरी को रेफरी के विवादास्पद निर्णय के कारण ही जमशेदपुर एफसी को गोवा से हार मिली थी। उक्त मैच में जेएफसी 2-1 से हारी थी। अहमद जोहुआ को लाल कार्ड नहीं दिखाया गया, वहीं ऑफ साइड में होने के बावजूद मैनुअल लेजोर्टे ने गोल किया और रेफरी ने कुछ नहीं कहा। यही नहीं, जमशेदपुर को पेनाल्टी का सामना करना पड़ा।

गोवा के खिलाफ कॉपेल किस प्रकार का लाइन अप करेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि वे इजु अजूका को मौका देते हैं या फिर ट्रिनडाडे को उतारते हैं। मैनचेस्टर सिटी के पूर्व कोच विंग में बिकास जायरू को उतारते हैं या फिर अभी तक एक अदद गोल की तलाश कर रहे फॉरवर्ड फारुख चौधरी को मौका देते हैं। जमशेदपुर एफसी ने होम मैच में सिर्फ दो क्लीन शीट किए हैं, वह भी कमजोर टीम मानी जाने वाली नार्थ ईस्ट यूनाइटेड व एटीके के खिलाफ। जमशेदपुर में खेले गए आठ मैच में अबतक मेन ऑफ स्टील ने सात गोल खाए हैं। जबकि जेएफसी को यह मैच जीतना जरूरी है तो उन्हें अपना बैक मजबूत करना होगा। मेमो व वेलिंगटन प्रायरी गोवा के रनर को मिडफील्ड में कैसे रोक पाते हैं, यह देखना और भी दिलचस्प होगा। गोवा एफसी पुणे सिटी व एटीके के खिलाफ जीत हासिल कर जमशेदपुर पहुंची है। उनका आत्मविश्वास सातवें स्थान पर है और एक ड्रॉ उन्हें प्लेऑफ में पहुंचा सकता है। ह्यूंगो बोउमाउस ने पिछले दो मैच में अंतर पैदा किया है, वहीं एक मैच के निलंबन के बाद वापस लौट रहे लजारोटे फ्रेश नजर आ रहे हैं।

----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.