जमशेदपुर, जासं।  नगर विकास विभाग रांची के आदेश के बाद प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का ऋण प्राप्त करने वाले 34 दुकानदारों को मंगलवार को डिजिटल का प्रशिक्षण दिया गया। जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव ने बताया कि जितने भी दुकानदारों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का ऋण उपलब्ध कराया गया है, उन्‍हें  बारी-बारी से संबंधित बैंक के पदाधिकारियों के सहयोग से प्रशिक्षण दिया गया। 

कार्यपालक पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि मैं भी डिजिटल के तहत मंगलवार को बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ मिलकर जुगसलाई नगर परिषद के साथ मिलकर तृतीय चरण का  प्रशिक्षण दिया गया। नगर विकास विभाग के निर्देशानुसार चार जनवरी से 22 जनवरी 2021 तक "मैं भी डिजिटल " कार्यक्रम के तहत सारे विक्रेताओं को जिनका ऋण पीएम स्वनिधि योजना के तहत पास हुआ है, उन सभी को डिजिटल ट्रेनिंग देने का निर्देश प्राप्त है। इसी आलोक में मंगलवार को बैंक ऑफ बड़ौदा व पंजाब नेशनल बैंक एवं पंजाब एंड सिंध बैंक के साथ मिलकर जुगसलाई नगर परिषद में तृतीय चरण में 34 पथ विक्रेताओं को डिजिटल ट्रेनिंग दिया गया। प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित सभी 34 पथ विक्रेताओं को बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक व पंजाब एंड सिंध बैंक द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

दुकानदारों को मिलेगा कैशबैक

प्रशिक्षण के दौरान फुटपाथी विक्रेताओं को किस तरह डिजिटल ट्रांजेक्शन करना है ताकि वह कैशबैक का लाभ उठा सकें। इस बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। दुकानदारों को बताया गया कि किस प्रकार डिजिटल पेमेंट लेने से उन्हें 100 रुपए के बिक्री में पांच रुपए का कैश बैक प्राप्त होगा, जो सीधे उनके अकाउंट में आ जाएगा। इस अवसर पर पथ विक्रेताओं को क्यूआर स्कैन से कैसे पेमेंट लेना है, इसका डेमो करके दिखाया गया। इस अवसर पर जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव, नगर मिशन प्रबंधक, बैंक के पदाधिकारी एवं फुटपाथी दुकानदार उपस्थित थे।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021