Move to Jagran APP

Jamshedpur News : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का लेंगे जायजा, इसके बनने की अड़चने हो सकती दूर

Dhalbhumgarh Airport Jamshedpur News शुक्रवार की शाम को उपायुक्त विजया जाधव ने वन विभाग के पदाधिकारियों एवं जिला के वरीय पदाधिकारियों के साथ धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने एयरपोर्ट का निरीक्षण किया तथा जमीन की स्थिति की जानकारी ली।

By Sanam SinghEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2022 09:43 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jun 2022 09:43 PM (IST)
Jamshedpur News : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का लेंगे जायजा, इसके बनने की अड़चने हो सकती दूर
Dhalbhumgarh Airport Jamshedpur News : निरीक्षण करती जमशेदपुर डीसी विजया जाधव।

जासं, जमशेदपुर : मुख्यमंत्री हेमंत सोेरेन 22 जुलाई को बहरागोड़ा जा रहे हैं। इसी क्रम में वे धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का भौतिक रूप से जायजा ले सकते हैं। मुख्य सचिव द्वारा सांसद विद्युत वरण महतो को दिए गए आश्वासन के बाद इस बात की प्रबल संभावना है कि मुख्यमंत्री धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे। इसी क्रम में शुक्रवार की शाम को उपायुक्त विजया जाधव ने वन विभाग के पदाधिकारियों एवं जिला के वरीय पदाधिकारियों के साथ धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने एयरपोर्ट का निरीक्षण किया तथा जमीन की स्थिति की जानकारी ली। एयरपोर्ट को लेकर वन विभाग की ओर से अभी तक क्या कार्रवाई की गई तथा अन्य कार्यो की समीक्षा की तथा पदाधिकारियों से इस संबंध में जानकारी प्राप्त की।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कालापाथर पहाड़पूजा स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में देवशोल के ग्रामीण एवं शिक्षक प्रहलाद सोरेन ने उपायुक्त से कहा कि कालापाथर में 12 से 15 मौजा के ग्रामीणों की आस्था है। हर साल पूजा अर्चना की जाती है। यह इस क्षेत्र का प्राचीन देवस्थल है। देवस्थल को सुरक्षित रखने की मांग की। उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि देवस्थल को सुरक्षित रखा जाएगा तथा क्षेत्र का विकास हो इसके लिए एयरपोर्ट भी जरूरी है। उपायुक्त ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि एयरपोर्ट की जमीन के अवलोकन के साथ-साथ वन विभाग से अभी तक की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली गई। यहां का एयरपोर्ट काफी खूबसूरत है। इस क्षेत्र में एयरपोर्ट बनने से शिक्षा के साथ-साथ रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। एयरपोर्ट की अड़चनों को जल्द दूर कर लिया जाएगा।निरीक्षण के क्रम में वन प्रमंडल पदाधिकारी ममता प्रियदर्शी, रेंजर दिग्विजय सिंह, डीडीसी प्रदीप कुमार, एडीसी सौरभ सिन्हा के साथ एडीएम, बीडीओ सविता टोप्पो, सीओ सदानंद महतो एवं अंचलकर्मी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.