जमशेदपुर, जासं। शहर में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है। दिन हो या रात चोरों की गिरोह चोरी की वारदात को लगातार अंजाम दे रहे है। यहां चोर रात के अंधेरे में ही नहीं, बल्कि दिन के उजाले में एक के बाद एक कई घटना को अंजाम दे रहे हैं। कदमा थाना क्षेत्र बीएच एरिया रोड नंबर सात निवासी टाटा स्टील कर्मचारी मो. असदुल्लाह के घर में दिनदहाड़े चोरी को अंजाम दिया। बंद घर में चोरों ने गली के रास्ते घुसकर लाखों की चोरी कर ली। चोर गली के रास्ते दीवार फांदकर घर के अंदर घुसे। ग्रिल के रड को टेढ़ा कर कमरे के अंदर घुस गए। अलमारी में चाबी लगा होने के कारण इसे तोड़ने की जरूरत भी नहीं पड़ी। अलमारी खोलकर उसमें रखे नगद और आभूषण चुरा ले गए।

40 मिनट के अंदर चोरों ने कर दिया हाथ साफ

घटना के बाद गली के रास्ते ही फरार हो गए। मो. असदुल्लाह पत्नी के साथ कार से पुत्री को लाने के लिए बिस्टुपुर स्थित डीएवी स्कूल गए हुए थे। वापस जब घर पहुंचे और सामने के ग्रिल का ताला खोलकर कमरे के अंदर घुसे। सामान को बिखरा देखा। अलमारी भी खुली हुई थी। रुपये और गहने भी गायब थे। जिसके बाद कदमा थाना को मामले की सूचना दी। मो. असदुल्लाह ने बताया कि बुधवार को बारिश होने के कारण वे कार में पत्नी को साथ लेकर बच्ची को लाने के लिए डीएवी स्कूल के लिए घर से निकले थे। बच्ची को लेकर वे लगभग एक बजकर 50 मिनट में वापस घर पहुंचे थे। 40 मिनट के भीतर चोरों ने चोरी कर ली।

रेकी कर घटना को अंजाम दिया गया

पीड़ित परिवार ने शंक है कि पहले उनके घर की रेकी की गई थी, जिसके बाद ग्रील का ताला खोलकर जब वे अंदर घुसे तो कमरे का नजारा देखकर आश्चर्यचकित रह गए। बताया चोरों ने अलमारी का लाकर तोड़कर उसमें रखे नगद 30 हजार रुपये, डायमंड के दो रिंग, नाक फुल्ली, सोने के तीन हार, तीन चूड़ी, 15 से 20 कान बाली, 14 अंगूठी, सोने का ब्रेसलेट, नाक फुल्ली, एक नथ, सोने का मांग टीका, चांदी से बनी हाथ की मेहंदी, छल्ला, दो चांदी के हार, 8 जोड़ी चांदी की पायल, चांदी का झुमका, चाभी रिंग और बच्चों के हाथ का 20 कड़ा चुरा ली। गहनों की कीमत 14 लाख होगी। गौरतलब है कि कदमा में इससे पहले भी चोरी की घटना हो चुकी है। किसी मामले का पुलिस खुलासा नही कर सकी है।

Edited By: Madhukar Kumar