Move to Jagran APP

जागरण डांडिया नाइट का धमाल, महक चहल संग झूमा शहर Jamshedpur News

खचाखच भरे मैदान में डांडिया की म्‍युजिक पर डांडिया कलाकारों ने थिरकना शुरू किया तो दर्शक भी खुद को रोक नही सके।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 11:39 PM (IST)
जागरण डांडिया नाइट का धमाल, महक चहल संग झूमा शहर Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। दैनिक जागरण की ओर से धालभूम क्लब मैदान साकची में डांडिया की मस्‍ती छाई रही। मौका था जागरण डांडिया नाइट 2019 का। खचाखच भरे मैदान में डांडिया की म्‍युजिक पर डांडिया कलाकारों ने थिरकना शुरू किया तो दर्शक भी खुद को रोक नही सके। समय गुजरने के साथ मस्‍ती का आलम और बढ़ता गया।

loksabha election banner

नवरात्र की चहल-पहल के बीच शुक्रवार की शाम लौहनगरी के लिए तब यादगार बन गई, जब बॉलीवुड अभिनेत्री महक चहल डांडिया की टनकार के साथ थिरकने लगीं। साकची के धालभूम क्लब परिसर में डांडिया की टनकार पर बच्चे, युवक, युवती, महिलाएं देर शाम तक थिरकते रहे।

इसमें सबसे पहले कोलकाता से आए ब्लिस डांस ग्रुप ने समां बांधना शुरू किया। जैसे-जैसे शाम ढलती गई, गुजराती वेशभूषा में सजे युवक-युवती, महिलाओं पर नवरात्र का उल्लास चढ़ता गया। डांडिया की शानदार शाम को जानदार बना दिया बिग बॉस के सीजन-5 की रनरअप व सीजन-10 की प्रतिभागी महक चहल। फिल्मों से जुड़े भक्ति गीतों पर महक शहरवासियों से संवाद करते हुए इस तरह जुड़ गईं, जैसे उन्हें भी जमशेदपुर की मिट्टी से गहरा लगाव हो। स्टेज के पास डांडिया स्टिक के साथ थिरकते हुए युवक-युवतियों में महक के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची थी। महक ने भी मेरा दिल मचल गया... गाने के साथ इंट्री की, तो इसके बाद लैला मैं लैला... जैसे गानों पर ठुमके लगाकर युवाओं को मदहोश कर दिया।

इम्तियाज व सुदीपा ने भी बांधा समां

जागरण डांडिया-2019 की शुरुआत कोलकाता के ब्लिस डांस ग्रुप ने की, जिसमें कोलकाता के सिंगर इम्तियाज खान व सुदीपा कर ने सदाबहार फिल्मी गानों से युवाओं को जोडऩा शुरू किया। आधा है चंद्रमा...रात आधी...के बाद खईके पान बनारसवाला... ने मस्ती घोली, तो इसके बाद एही कहीं जीयरा हमार... पर तो जमशेदपुर के युवा मस्ती से झूमने लगे। इम्तियाज व सुदीपा की जोड़ी ने रीमिक्स गानों की झड़ी लगा दी, तो ब्लिस बैंड की धुन फिजां में मस्ती के रस घोल रहे थे। कार्यक्रम की एंकर दिव्या सिंह ने भी अपने अनूठे अंदाज से ना केवल महक चहल की इंट्री कराई, बल्कि हर ब्रेक में प्रतिभागियों को बांधे रखा। कार्यक्रम का शुभारंभ एसएसपी अनूप बिरथरे, समाजसेवी विकास सिंह व अरुण बाकरेवाल ने मां सरस्वती, दैनिक जागरण के संस्थापक स्व. पूर्णचंद्र गुप्त व पूर्व प्रधान संपादक स्व. नरेंद्र मोहन गुप्त के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलन व श्रद्धासुमन अर्पित कर दिया। उदघाटन समारोह में स्वागत भाषण दैनिक जागरण के संपादकीय प्रभारी शशि शेखर ने दिया। इस मौके पर दैनिक जागरण के यूनिट हेड दिलावर साहू भी उपस्थित थे। 

नन्हीं बच्चियों ने भी बटोरी तालियां

जागरण डांडिया के उद्घाटन समारोह में जैसे ही मंच पर नृत्य करने आईं नन्हीं बच्चियां हुईं, तो माहौल में अजीब सी खुशी दिखी। पहली पंक्ति में कतारबद्ध बच्चियों को देख जब शहरवासियों ने तालियां बजाकर उत्साह बढ़ाया तो बच्चियों के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई।  

परंपरा व संस्कृति से जागरूक करता रहता जागरण : सरयू

जागरण के इस इवेंट का सभी को इंतजार रहता है। मां दुर्गा की षष्ठी को पूरा शहर पूजा में लीन है। इसमें जागरण अलग ही आनंद का रस घोल रहा है। ये बातें जागरण डांडिया के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि झारखंड सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहीं। सरयू ने कहा कि दैनिक जागरण शहरवासियों को अपनी परंपरा व संस्कृति के प्रति ऐसे आयोजनों से जागृत करता रहता है। जमशेदपुर में डांडिया की परंपरा पहले से है, जिसे दैनिक जागरण ने नया आयाम दिया है। यहां काफी संख्या में युवा आए हैं। युवा शक्ति ही भारत की शान है। मां की भक्ति के साथ जब शक्ति जुड़ जाती है, तो समृद्धि अपने आप आ जाती है। 

इनकी उपस्थिति रही उल्लेखनीय

झारखंड सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय, पूर्वी सिंहभूम के वरीय आरक्षी अधीक्षक (एसएसपी) अनूप बिरथरे, जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) दिनेश कुमार रंजन, बिल्डर व समाजसेवी विकास सिंह, व्यवसायी व समाजसेवी अरुण बाकरेवाल समेत कई गणमान्य मौजूद रहे। 

प्रायोजक : पावर्डबाइ टफकॉन, हातिल फर्नीचर, सिद्धि विनायक होम मेकर, केके आवास, एलवी मार्ट, एमबीडी सुजुकी मानगो, मीनाश  फिटनेश स्टूडियो व मडपाइप कैफे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.