Move to Jagran APP

मूल्यांकन में योगदान नहीं करने वाले शिक्षकों की जैक सचिव ने मांगी सूची Jamshedpur News

जैक मैट्रिक एवं इंटर के मूल्यांकन कार्य में योगदान नहीं करने वाले शिक्षकों की सूची जैक के सचिव की ओर से मांगी गई है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 09:07 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 03:56 PM (IST)
मूल्यांकन में योगदान नहीं करने वाले शिक्षकों की जैक सचिव ने मांगी सूची Jamshedpur News
मूल्यांकन में योगदान नहीं करने वाले शिक्षकों की जैक सचिव ने मांगी सूची Jamshedpur News

जमशेदपुर (जासं)। जैक मैट्रिक एवं इंटर के मूल्यांकन कार्य में योगदान नहीं करने वाले शिक्षकों की सूची जैक के सचिव की ओर से मांगी गई है। जहां-जहां इन परीक्षाओं को लेकर मूल्यांकन केंद्र बनाया गया था, वहां के जिला शिक्षा पदाधिकारियों को इस संबंध में पत्र भेजा गया है। पूर्वी सिंहभूम व पश्चिम सिंहभूम के जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी यह पत्र प्राप्त हुआ है। इस पत्र के साथ विहित प्रपत्र भी उपलब्ध कराया गया है, जिसमें योगदान नहीं देने का कारण का भी उल्लेख करना है। यह सूची स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के पत्र के आलोक में जैक ने मांग की है। सूची तीन दिनों के अंदर जैक को उपलब्ध कराने का निर्देश है।

loksabha election banner

चांसलर पोर्टल से प्रारंभ होगी यूजी में एडमिशन की जिद्दोजहद 

इधर, झारखंड के विभिन्न विश्वविद्यालयों में एक-दो दिन में चांसलर पोर्टल के माध्यम से एडमिशन के लिए जिद्दोजहद प्रारंभ होगी। जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में यह प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। अन्य कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों को इसके लिए एक सप्ताह का इंतजार करना होगा। पोर्टल से नामांकन को ले राज्यपाल के साथ विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक 24 जुलाई को होने वाली है। इसमें नामांकन के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिये जाने की संभावना है। इस बैठक के बाद ही पोर्टल से नामांकन को आवेदन लिए जाने का कार्य प्रारंभ हो जायेगा। 

सभी बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट प्रकाशित हो चुका है। चांसलर पोर्टल में कॉलेज में पढ़ाएं जाने वाले विषयों को भी अपलोड किया गया है, ताकि छात्रों को सहूलियत हो सके। पोर्टल के माध्यम से विभिन्न कॉलेजों में नामांकन होना है। नामांकन को आवेदन करने का विस्तृत कार्यक्रम सभी विश्वविद्यालयों को पोर्टल के तकनीकी विभाग की ओर से भेजा जायेगा। इसके बाद विश्वविद्यालय के छात्रों को इसका पता चल पायेगा। जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के लिए यह प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। छात्र अपने मोबाइल से ही पोर्टल में जाकर एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.