Move to Jagran APP

जमकर बरसे बदरा, सड़कें लबालब, निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति Jamshedpur News

देर रात तक रुक-रुककर हो रही बारिश जारी रही तो बड़े इलाके में बाढ़ आ जाने की आशंका जताई जा रही है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 07:54 PM (IST)
जमकर बरसे बदरा, सड़कें लबालब, निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति Jamshedpur News
जमकर बरसे बदरा, सड़कें लबालब, निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। बीती रात से लगातार हो रही बारिश ने शहर के मिजाज को बदलकर रख दिया है। गुरुवार को शहर की सड़कें लबालब रहीं तो निचले इलाके के घरों में पानी घुसने से लोग बेहाल रहे। देर रात तक रुक-रुककर हो रही बारिश जारी रही तो बड़े इलाके में बाढ़ आ जाने की आशंका जताई जा रही है। 

loksabha election banner

बुधवार की रात को एकाएक तेज बौछार शुरू हो गई।

लगातार बारिश से रात को ही शहर की सड़कें लबालब हो गईं। कई वाहन पानी में फंसकर खराब हो गए और लोग अपने वाहन को ठेलकर ले जाते हुए देखे गए। सुबह जब लोगों की आंख खुली तो उनका साबका तेज बारिश से पड़ा। स्‍कूली वाहनों में बच्‍चे आधे भीगते हुए गए। वहीं कई जगह पेड़ गिरने की सूचना भी मिली। सड़कों पर पानी भरने से सड़क के गड़ढों का अंदाजा नहीं होने के कारण कई वाहन सवार गड़ढे में फंसकर गिर गए।

बाजारों में पसरा रहा सन्‍नाटा

गुरुवार को लगातार बारिश के कारण बाजारों में सन्‍नाटा पसरा रहा और काफी कम संख्‍या में लोग घरों से बाहर निकले। रोज गुलजार रहनेवाला सब्‍जी बाजार भी गुरुवार को बारिश की भेंट चढ़ गया। पटमदा व अन्‍य जगहों से आनेवाले सब्‍जी विक्रेता काफी कम संख्‍या में पहुंचे। जो पहुंचे भी वे छाता व पोलीथिन के नीचे सब्‍जी रखकर खुद को बारिश से बचाने की कोशिश करते हुए ग्राहकों का इंतजार करते रहे।

निचले इलाकों में भरा बारिश का पानी, स्‍वरर्णरेखा में बढ़ा जलस्‍तर

लगातार बारिश से सबसे ज्‍यादा दुर्दशा शहर के निचले इलाके में रह रहे लोगों की हुई। उनके घरों में पानी भर गया। वे पानी निकालने के लिए बारिश रुकने का इंतजार करते रहे तो कई लोग बारिश में भीगते हुए ही पानी को बाहर निकालने में जुट गए। दोपहर बाद बीच-बीच में बारिश थमने पर लोगों ने पानी को निकालने की जुगत भिड़ाई। जरूरी काम से लोग छाता और रेनकोट लेकर निकले। रुक-रुककर बारिश देर रात तक होती रही।उधर, लगातार बारिश के चलते स्‍वर्णरेखा नदी का जलस्‍तर भी बढ़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.