जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लगातार तीसरी जीत के साथ दो बार के चैंपियन चेन्नइयन एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में छठे क्रम पर पहुंच गया है। मेजबान टीम ने चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 13वें दौर के मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 4-1 से हराया।

इस सीजन की पाचवीं जीत से मिले तीन अंकों के साथ चेन्नइयन के कुल 18 अंक हो गए हैं और उसे एक स्थान का फायदा हुआ है। दूसरी ओर, इस सीजन में 13 मैचों में पाचंवीं हार झेलने वाली जमशेदपुर की टीम 16 अंकों के साथ एक पायदान नीचे सातवें क्रम पर पहुंच गई है। अब इस टीम के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद भगवान भरोसे है।

गुरुवार को चेन्नई में खेले गए इस मैच का पहला हाफ पूरी तरह मेजबान टीम के नाम रहा। उसने मैच शुरू होने से लेकर खत्म होने की सीटी बजने तक अपना दबदबा बनाए रखा और 2-0 की शानदार बढ़त के साथ इस हाफ की समाप्ति की। चेन्नई के लिए मैच का पहला गोल नेरीजुस वाल्सकिस ने 13वें मिनट में किया जबकि आद्रे शेम्ब्रे ने इस सीजन का अपना चौथा गोल करते हुए उसे 43वें मिनट में दो गुना कर दिया। वाल्सकिस के इस गोल में शेम्ब्री की भी अहम भूमिका रही। दूसरी ओर शेम्ब्री ने रफाएल क्रिवेलारो द्वारा लिए गए कार्नर पर हेडर के जरिए गोल किया।

इस सीजन में यह वाल्सकिस का नौवा गोल है और वह सबसे अधिक गोल करने के मामले में बेंगलुरू एफसी के कप्तान सुनील छेत्री और ओडिशा एफसी के एड्रिएन साटाना की बराबरी पर आ गए हैं। चेन्नई की बढ़त और बड़ी हो सकती थी लेकिन वाल्सकिस द्वारा पहला गोल किए जाने के बाद 17वें मिनट में शेम्ब्री एक शानदार मौका चूक गए थे। इसके अलावा शेम्ब्री ने 36वें मिनट में भी एक गोल्डन चास मिस किया था। इस हाफ में जमशेदपुर एफसी की ओर से एकमात्र बड़ा हमला 32वें मिनट में हुआ था लेकिन वह नाकाम रहा। बिकास जाएरू द्वारा मिले क्रास पर सर्गियो कास्टेल गोल करने की स्थिति में थे लेकिन उनका शॉट क्रासबार से टकराकर दिशाहीन हो गया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही जमशेदपुर ने बदलाव किया। डेविड ग्राडे बाहर गए और सीके विनीत अंदर लिए गए। 57वें मिनट में जमशेदपुर ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन एक बार फिर नाकाम हो गया। 60वें मिनट में वाल्सकिस अपना 10वा और इस मैच का अपनी टीम का तीसरा गोल करने से चूक गए। मेहमान टीम ने 66वें मिनट में एक और हमला किया लेकिन वह नाकाम हो गया लेकिन 71वें मिनट में स्टार सर्गियो कास्टेल ने गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। यह सीजन में कास्टेल का सातवा गोल है। चोट के बाद वापसी करते हुए कास्टेल लगातार दो मैचों मे गोल कर चुके हैं। मेजबान टीम को शायद कास्टेल का यह गोल पसंद नहीं आया और यही कारण है कि वाल्सकिस ने 75वें मिनट में एक शानदार गोल करते हुए अपनी टीम को 3-1 से आगे कर दिया। यह इस सीजन में वाल्सकिस का 10वा गोल है और वह अब सर्वोच्च स्कोरर बनकर गोल्डन बूट अवार्ड की दौड़ में सबसे आगे हो गए हैं। तीसरा गोल खाने के बाद जमशेदपुर ने गेंद पर अपना कब्जा बढ़ाया लेकिन उसे कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि लालियानजुआला चाग्ते ने 87वें मिनट में गोल करते मेजबान टीम को 4-1 से आगे कर उसकी जीत पूरी तरह सुनिश्चित कर दी। अब जमशेदपुर के लिए कोई स्कोप नहीं बचा था और अंतत: वह इस सीजन की अपनी पाचवीं हार को मजबूर हुई। इंजुरी टाइम के अंतिम मिनट में वाल्सकिस को चोट लगी, जो आने वाले मैचों के लिहाज से मेजबान टीम के लिए चिंता का सबब हो सकती है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस