Move to Jagran APP

Indian super league: डिफेंस के साथ आक्रामक होगी जेएफसी

जमशेदपुर एफसी अपने घर में एफसी पुणे सिटी की मेजबानी करेगा। पुणे की टीम हीरो इंडियन सुपर लीग के पाचवें सीजन के प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है ।

By Edited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 02:33 PM (IST)
Indian super league: डिफेंस के साथ आक्रामक होगी जेएफसी
Indian super league: डिफेंस के साथ आक्रामक होगी जेएफसी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर एफसी शनिवार को अपने घर में एफसी पुणे सिटी की मेजबानी करेगा। पुणे की टीम हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पाचवें सीजन के प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है जबकि जमशेदपुर अभी दौड़ में शामिल है। ऐसे में उसे पुणे से सावधान रहना होगा क्योंकि वह उसका काम खराब कर सकती है।

loksabha election banner

जमशेदपुर एफसी की टीम मैच जीतने का कोई भी रास्ता नहीं छोड़ना चाहती। इसके लिए टीम के कोच ने अपनी रणनीति में भी बदलाव किया है। टीम डिफेंस को मजबूत करते हुए आक्रामक होगी। अभी प्लेआफ की तीन सीटों के लिए पाच टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है। जमशेदपुर के खाते में तीन मैच बचे हुए हैं और वह अपने बाकी के सभी मैच जीतकर हर हाल में अगले दौर का टिकट हासिल करना चाहेगा।

फिर सकता उम्मीदों पर पानी

जेएफसी के केाच सीजर फेराडो की टीम अभी टॉप-4 में नहीं है और पुणे के खिलाफ अगर उसे जीत से कम कुछ भी मिला तो पहली बार प्लेआफ में जाने की उसकी उम्मीदों पर पानी फिर जाएगा। जमशेदपुर को अपने अंतिम मैच में मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ जीत हासिल करने और अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए 80वें मिनट तक इंतजार करना पड़ा था, जब मेमो ने विजयी गोल किया था। फेराडो ने शुक्रवार को जेआरडी स्पोटर्स परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि जाहिर है, दोनों टीमें जीतना चाहती हैं। हमें अगर आगे जाना है तो हमें जीतना होगा। मेरे खिलाड़ी काफी मेहनत कर रहे हैं और वे इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं। दबाव में खेलते हुए अपेक्षित परिणाम हासिल करना अहम है। हमें अपने प्रशसकों का भी समर्थन और सहयोग मिलता रहा है और अब हम एक और जीत के लिए तैयार हैं।

कार्लोस काल्वो कर रहे वापसी

जमशेदपुर के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके स्पेनिश मिडफील्डर कार्लोस काल्वो तीन मैचों का निलंबन झेलने के बाद वापसी कर रहे हैं। विंगर माइकल सूसाइराज की फिटनेस भी सही दिशा में जाती दिख रही है और उनके मैच डे स्क्वाइड में जगह बनाने की पूरी उम्मीद है। इस सीजन में कुल 23 गोल करने वाली जमशेदपुर की टीम इस सीजन में अपने घर में बीते सात मैचों से अजेय है और अब उम्मीद है कि उसके खिलाड़ी इस रिकार्ड को टूटे बिना अपनी टीम को अगले दौर के करीब पहुंचाने में सफल होंगे।

मनोबल के साथ पहुंची है पुणे की टीम

दूसरी ओर पुणे की टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ जमशेदपुर पहुंची है। उसे बीते चार मैचों में से तीन में जीत मिली है और एक मैच ड्रा रहा है। इस लिहाज से पुणे की टीम काफी सकारात्मक सोच के साथ मेजबान टीम पर धावा बोलेगी। हल सिटी के पूर्व कोच फिल ब्राउन को अपना मुख्य कोच नियुक्त करने के बाद पुणे की टीम ने काफी सुधार देखा है। उसने नए कोच की देखरेख में चेन्नइयन एफसी और एटीके को हराया है। अब ब्राउन ने अपनी टीम को जमशेदपुर के खिलाफ जीत के लिए प्रेरित किया है और इस दिशा में उसका डिफेंस काफी अहम होगा।

पुणे के पास खोने के लिए कुछ नहीं

ब्राउन ने कहा कि जमशेदपुर की टीम काफी अच्छी है और उसे हराना हमारे लिए चुनौती है। मैंने अपनी टीम से कहा है कि जब गेंद उसके पास न हो तो वह अपने विश्वास को बनाए रखे क्योंकि मेजबान टीम की पासिंग और गेंद पर नियंत्रण शानदार है। मेरे लिए मैच में बने रहने का यही एक अच्छा तरीक है। पुणे की टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं है। ऐसे में उस पर दबाव नही होगा और ऐसी स्थिति में वह खुलकर खेलेगी और जमशेदपुर को हराकर तीन अंक हासिल करने की कोशिश करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.