Move to Jagran APP

कलिग फतह को तैयार मैन ऑफ स्टील

इंडियन सुपर लीग के एक मुकाबले में जब रविवार को गोवा में जमशेदपुर एफसी मैदान में उतरेगी तो उसका एकमात्र मकसद कलिग फतह कर अंकों का खाता खोलना होगा। वास्को डि गामा के तिलक मैदान पर जब दोनों भिड़ेगी तो उसका एक ही मकसद होगा किसी तरह एक अंक हासिल करना।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 07:00 AM (IST)
कलिग फतह को तैयार मैन ऑफ स्टील
कलिग फतह को तैयार मैन ऑफ स्टील

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इंडियन सुपर लीग के एक मुकाबले में जब रविवार को गोवा में जमशेदपुर एफसी मैदान में उतरेगी तो उसका एकमात्र मकसद कलिग फतह कर अंकों का खाता खोलना होगा। वास्को डि गामा के तिलक मैदान पर जब दोनों भिड़ेगी तो उसका एक ही मकसद होगा किसी तरह एक अंक हासिल करना।

loksabha election banner

दोनों टीमों को इस सीजन में अपने-अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन में दोनों टीमें अपने-अपने नए कोच और नए खिलाड़ियों के साथ उतर रही है। ओडिशा को अपने पहले मुकाबले में हैदराबाद एफसी के हाथों 0-1 से हार मिली थी जब उसके पूर्व खिलाड़ी एरिडेन सांटाना ने उनके खिलाफ ही गोल दागा था। वहीं, ओवेन कॉयले की जमशेदपुर एफसी को चेन्नइयन एफसी के हाथों 1-2 से हार मुंह देखना पड़ा था। दोनों टीमें अब इस मुकाबले के महत्व को अच्छी तरह से जानती है। ओडिशा एफसी को उनका कमजोर डिफेंस सता होगा, जिसने उसे पिछले सीजन में भी परेशान किया था।

हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद उनके कोच स्टुअर्ट बॉक्सटर ने कहा था कि पिच के चारों ओर रणनीतिक समस्याएं थीं जिन्हें उन्होंने पहचान लिया है और अब वे इसका हल करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि रणनीतिक संतुलन गलत थी। अंत में हम बहुत अलग हो गए। हम फॉरवर्ड को गेंद नहीं दे सके। हमें गेंद पर थोड़ा और काम करने की जरूरत है।

जमशेदपुर के पास नेरिजुस वाल्किस और जैकीचंद सिंह है और इसका मतलब है कि मैच में ओडिशा को अपना डिफेंस मजबूत करना होगा। बॉक्टर ने कहा, हम बेहतर नियंत्रण के साथ डिफेंड कर सकते हैं। मुझे डिफेंड में सुधार करना होगा, लेकिन इतने संक्षिप्त परिणाम के बाद यह अचानक नहीं होने वाला है

जमशेदपुर के कोच ओवेन कॉयल को पिछले मैच में तीन अंक के साथ साथ अपने डिफेंडर पीटर हार्टले और नरेंद्र गहलोत को भी खोना पड़ा था क्योंकि ये दोनों चोटिल हो गए थे। दोनों का इस मैच में खेलना तय नहीं है जबकि डेविड गेरांडे भी नहीं खेल पाएंगे। लेकिन उनका मानना है कि जमशेदपुर बेहतर होगा और वे आगे बढ़ेंगे।

ओवेन कॉयल ने कहा, जमशेदपुर की नई टीम प्रभावशाली है। पिछले साल की तुलना में करीब पूरी टीम नई है, लेकिन इसमें कोई दोराय नहीं है कि हम बेहतर होंगे और आगे बढ़ेंगे। कड़ी मेहनत से हम और सुधार करेंगे। उन्होंने कहा, हम खेल को बेहतर ढंग से शुरू करने की कोशिश करेंगे और इसे नियंत्रित करेंगे। हम उस बहुमूल्य तीन अंक को लेना चाहेंगे और मैच जीतना चाहेंगे क्योंकि ये तीन अंक आपको लीग में पांच या छह स्थानों पर पहुंचा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.