Move to Jagran APP

Beldih Church स्‍कूल में चोट लगने के बाद छात्र के इलाज में लापरवाही की होगी होगी जांच Jamshedpur News

सातवीं कक्षा के छात्र रिशांत ओझा के ईलाज में लापरवाही बरतने और बाल अधिकार संरक्षण कानूनों की अवमानना का मामला तूल पकड़ता नजर रहा है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 08:02 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 08:02 PM (IST)
Beldih Church  स्‍कूल में चोट लगने के बाद छात्र के इलाज में लापरवाही की होगी होगी जांच Jamshedpur News
Beldih Church स्‍कूल में चोट लगने के बाद छात्र के इलाज में लापरवाही की होगी होगी जांच Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। चर्च स्कूल बेल्डीह पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। स्कूल के सातवीं कक्षा के छात्र रिशांत ओझा की ईलाज में लापरवाही बरतने और बाल अधिकार संरक्षण कानूनों की अवमानना के मामले में स्कूल प्रबंधन घिरता नजर आ रहा है।

loksabha election banner

अब इस मामले में शिक्षा विभाग ने एक जांच टीम का गठन किया है। विगत चार फरवरी को स्कूल परिसर में ही एक छात्र द्वारा किए गए बेल्ट के हमले में रिशांत ओझा गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। उसकी आंख और सर पर गंभीर चोटें आईं थी। काफी देर तक रिशांत स्कूल परिसर में ही तड़पता रहा। कुछ ही दूरी में टीएमएच अस्पताल होने के बावजूद भी बेल्डीह चर्च स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोगों अथवा कर्मियों ने उसे अस्पताल नहीं पहुंचाया। एक ऑटो वाले ने इसकी सूचना रिशांत के अभिभावकों को दी। उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

स्‍कूल प्रबंधन ने डाला शिकायत वापस लेने का दबाव 

हालांकि बार-बार इस स्कूल की  प्रिंसिपल और प्रबंधन से जुड़े लोग इस मामले में अपना पल्ला झाड़ते दिखे। प्रबंधन की ओर से स्कूल के खिलाफ की गई शिकायत को वापस लेने का दबाव अभिभावकों पर डाले जाने की बात सामने आ रही है।

इधर, बेल्डीह चर्च स्कूल पर कार्रवाई का शिकंजा लगातार कसता नजर आ रहा है। घायल छात्र रिशांत ओझा के रिश्तेदार और भाजपा के जिला प्रवक्ता अंकित आनंद द्वारा प्राप्त लिखित शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए जिला शिक्षा अधीक्षक विनीत कुमार ने मामले में जांच को दो सदस्यीय कमिटी गठित किया है। इसमें क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जमशेदपुर 01 को मामले की जांच कर पंद्रह दिनों के अंदर रिपोर्ट समर्पित करने को कहा है। 

स्कूल पर ये हैं आरोप 

छात्र रिशांत ओझा की ईलाज में लापरवाही और ससमय अस्पताल तक नहीं पहुंचाया जाना।

09 मार्च को सातवीं कक्षा के छात्र रिशांत ओझा का फाइनल रिजल्ट रोकना

12 मार्च को स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा  छात्र की फीस संबंधित निजी जानकारी को सार्वजनिक कर उपहास का पात्र बनाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.