Move to Jagran APP

करिश्माई एंगुलो की बदौलत गोवा ने जेएफसी का विजय रथ रोका

जमशेदपुर एफसी के लिए यह किसी दुस्स्वपन से कम नहीं था। पिछले छह मैच से विजय रथ पर सवार मेन आफ स्टील के जबड़े से गोवा ने जीत छीन ली। 95वें मिनट में इगोर एंगुलो ने गोल कर 1-1 से बराबरी पर चल रही जमशेदपुर एफसी को 2-1 से पराजित कर दिया। इंडियन सुपर लीग सीजन-7 में लगातार दो हार के बाद गोवा की यह पहली जीत है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 09:30 AM (IST)
करिश्माई एंगुलो की बदौलत गोवा ने जेएफसी का विजय रथ रोका
करिश्माई एंगुलो की बदौलत गोवा ने जेएफसी का विजय रथ रोका

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर एफसी के लिए यह किसी दुस्स्वपन से कम नहीं था। पिछले छह मैच से विजय रथ पर सवार मेन आफ स्टील के जबड़े से गोवा ने जीत छीन ली। 95वें मिनट में इगोर एंगुलो ने गोल कर 1-1 से बराबरी पर चल रही जमशेदपुर एफसी को 2-1 से पराजित कर दिया। इंडियन सुपर लीग सीजन-7 में लगातार दो हार के बाद गोवा की यह पहली जीत है।

loksabha election banner

जेएफसी के स्टीफन एजे ने 33वें मिनट में किया गोल

गोवा के तिलक मैदान स्टेडिम में खेले गए मैच में जमशेदपुर ने स्टीफन एजे द्वारा 33वें मिनट में किए गए गोल की मदद से लीड ले ली थी और जीत की तरफ बढ़ती दिख रही थी लेकिन अपने ही खिलाड़ी की गलती से उसे 64वें मिनट में गोल खाना पड़ा। एसा लगा कि यह मैच ड्रा हो जाएगा लेकिन एंगुलो ने इंजुरी टाइम में गोल करते हुए जमशेदपुर की इस सीजन की दूसरी हार सुनिश्चित कर दी।

हार के बाद पाचवें से छठे स्थान पर खिसका जमशेदपुर एफसी

आठ मैचों से जमशेदपुर की टीम के 10 अंक हैं और वह तालिका में छठे स्थान पर खिसक गई है। जमशेदपुर को सीजन के पहले मैच में चेन्नइयन एफसी के हाथों हार मिली थी और इसके बाद वह अजेय थी। अब हालांकि उसका अजेय क्रम टूट गया है। दूसरी ओर, गोवा ने तीसरी जीत के साथ कुल 11 अंकों के साथ पांचवां स्थान हासिल कर लिया है।

नाइजीरियन डिफेंडर स्टीफन एजे ने 33वें मिनट में गोल करके जमशेदपुर को हाफ टाइम तक 1-0 से आगे रखा। मेजबान गोवा ने मैच में धीरे-धीरे लय में आना शुरू किया। 23वें मिनट में इगोर एंगुलो अपने साथी एलेजक्जेंडर जेसुराज के क्रॉस बॉल को हेडर के जरिए नेट में पहुंचाने का मौका गंवा बैठे। छह मिनट बाद ही स्टीफन एजे अपने साथी एइटर मॉनरो के सेट पीस पर हेडर से जमशेदपुर का खाता खोलने से चूक गए।

लेकिन एजे ने अपना आक्रमण जारी रखा और 33वें मिनट में उन्होंने जमशेदपुर को लीड दिला दी। एजे ने अपने साथी एइटर मॉनरो के सेट पीस पर इस बार शानदार गोल करते हुए जमशेदपुर को 1-0 से आगे कर दिया। एजे का सीजन का यह दूसरा गोल है। एजे ने इसके बाद 38वें मिनट में गोवा के हमले को विफल करके हाफ टाइम तक जमशेदपुर को एक गोल से आगे रखा। गोवा के गोलकी मो. नवाज ने खतरे को टाला

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद गोवा के इवान गोंजालेज को येलो कार्ड दिखाया गया, जोकि इस मैच का पहला येलो कार्ड था। 52वें मिनट में गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज ने एक शानदार बचाव करते हुए जमशेदपुर की लीड को डबल होने से रोक दिया जबकि अगले ही मिनट में एंगुलो काउंटर अटैक के जरिए मेजबान टीम को बराबरी दिलाने से चूक गए।

लिमा ने पेनाल्टी एरिया में किया फाउल और गोल

63वें मिनट में जमशेदपुर के एलेक्जेंडर लिमा पेनाल्टी एरिया के अंदर फाउल कर बैठे और रेफरी ने गोवा को पेनाल्टी दे दिया। गोवा के सीजन के टॉप स्कोरर एंगुलो ने 64वें मिनट में बिना किसी चूक के इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करते हुए गोवा को 1-1 की बराबरी दिला दी।

एंगुलो का सीजन का यह सातवां गोल है और अब वह इस सीजन में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। 77वें मिनट में जमशेदपुर ने दो बदलाव किए जबकि अगले ही मिनट में उसके खिलाड़ी संदीप को येलो कार्ड दिखाया गया।

ऐसा लग रहा था कि दोनों टीमों को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ेगा लेकिन तभी गोवा के गोल मशीन के रूप में उभरे एंगुलो ने इदु बेदिया के एक शानदार क्रास पर गोल करते हुए गोवा की जीत पक्की कर तीन अंक दिला दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.