Move to Jagran APP

कारोबारी बबलू और इंदर के ठिकानों पर आयकर छापा, करोड़ों रुपये बरामद Jamshedpur News

Income tax raid. दो बड़े लोहा कारोबारी के ठिकानों पर एक साथ आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। विभाग के इस अभियान में करोड़ों रुपये बरामद होने की सूचना है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 10:20 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 10:24 AM (IST)
कारोबारी बबलू और इंदर के ठिकानों पर आयकर छापा, करोड़ों रुपये बरामद Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। Income Tax Raid आयकर अन्वेषण विभाग ने जमशेदपुर  के दो बड़े लोहा कारोबारी के  ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। विभाग के इस अभियान में करोड़ों रुपये बरामद होने की सूचना है। विभाग को सूचना मिली थी कि इन कारोबारियों के ठिकानों पर करोड़ों की नकदी रखी है जिसका इस्तेमाल विधानसभा चुनाव में किया जा सकता है। छापेमारी की सूचना से कारोबारियों के साथ राजनीतिक दलों में भी हड़कंप मच गया है।

loksabha election banner

चार संयुक्त निदेशक समेत 50 अधिकारी इकट्ठा कर रहे साक्ष्य 

 आयकर विभाग ज्ञानचंद उर्फ बबलू जायसवाल के अलावा एसिया (आदित्यपुर स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन) के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल के आवास, कार्यालय, कंपनियों व गोदाम में रुपये के साथ-साथ कर चोरी के कागजात व सुबूत तलाश रही है। इस अभियान में विभाग के चार संयुक्त निदेशक समेत लगभग 50 अधिकारी लगे हैं। अभियान की जद में बबलू जायसवाल के कोलकाता स्थित लिलुआ, लेक गार्डेन व नारकेलडांगा समेत शहर के 12 व इंदर अग्रवाल के जमशेदपुर स्थित छह ठिकाने हैं। बबलू जायसवाल के ठिकानों पर विभाग की छापेमारी पहले भी हो चुकी है, लेकिन इंदर अग्रवाल के यहां पहली बार आयकर ने इतने बड़े पैमाने पर छापा मारा है।

सुबह 10 बजे छह जगह धावा, शाम तक खंगाले गए  ठिकाने 

 पटना, रांची व धनबाद के साथ जमशेदपुर से आयकर अन्वेषण विभाग के अधिकारियों की टीम ने सुबह 10 बजे अपना अभियान शुरू किया। शुरुआत शहर के छह ठिकानों से हुई जिसकी संख्या शाम तक बढ़कर 23 हो गई। विभागीय सूत्रों के मुताबिक ठिकाने अभी और भी बढ़ सकते हैं। छापेमारी में विभाग को करोड़ों रुपये मिलने की सूचना है, लेकिन फिलहाल उसका खुलासा नहीं किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.