इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्निकल स्टडीज IMTS इंस्टीट्यूट दूरस्थ शिक्षा से पढ़ाई करने का एक बेहतर विकल्प बनकर उभरा है। जहां बच्चों को एक्सपर्ट काउंसलर की मदद से अपना अच्छा करियर चुनने का मौका मिलता है। संस्थान की इंटरनेशनल ब्रांच दुबई में और भारतीय ब्रांच नोएडा में है। ये दोनों ब्रांच 2020 में शुरू की गईं थी। साल 2005 से लेकर अभी तक IMTS Institute के पास 350 से अधिक एक्सपर्ट काउंसलर हैं, जिन्होंने अब तक 10 हजार से ज्यादा बच्चों को करियर चुनने के लिए सही दिशा दी है।

कोरोना काल के बाद से डिस्टेंस लर्निंग (दूरस्थ शिक्षा) का आज के दौर का सबसे आकर्षक शिक्षा माध्यम है। डिस्टेंस लर्निंग को अच्छे से समझने के साथ-साथ छात्रों को मैनेजमेंट, टेक्नोलॉजी, कॉमर्स, कंप्यूटर, रिसर्च जैसे कोर्स का चयन करने के लिए डिस्टेंस मोड की पढ़ाई छात्र इस संस्थान से सफलतापूर्वक कर सकते हैं। पिछले पांच सालों में जिन भी बच्चों ने IMTS में एडमिशन लिया, उनका पासिंग रेट 89 % है। काउंसलर की बदौलत ही आज भारतीय छात्र ही नहीं, बल्कि विदेशी छात्र भी संस्थान से पढ़ाई कर रहे हैं।

संस्था कम शुल्क और बेहतरीन शैक्षणिक सुविधा के साथ आईएमटीएस बच्चों को डिस्टेंस लर्निंग में मदद करता है। किसी भी तरह की जानकारी लेने के लिए बच्चे IMTS में संपर्क कर सकते हैं। डिस्टेंस के साथ अब IMTS ने आनलाइन मोड को भी बच्चों के लिए शुरू किया है। विश्व के किसी भी देश, राज्य, क्षेत्र से छात्र IMTS इंस्टीट्यूट में पढ़ाई कर सकता है। IMTS स्टूडेंट्स और वर्किंग प्रोफेशनल के लिए एक बेहतरीन आप्शन है। IMTS से अपनी शिक्षा ख़त्म करके कई ऐसे छात्र हैं, जिनको अच्छी कंपनी में जॉब और अच्छी पोजीशन मिली है।

Edited By: Madhukar Kumar