Move to Jagran APP

Rain Alert In Jamshedpur: तेज हवाओं के साथ बारिश से गिरा शहर का तापमान, 25 मार्च को भारी बारिश होने की आशंका

IMD Heavy Rain Alert In Jamshedpur शहर में लगातार आंधी और बारिश के साथ ओलावृष्टि हो रही है। इससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। बीते छह दिनों में शहर का तापमान नौ डिग्री तक गिरा है। इससे गर्मी में सर्दी का अहसास होने लगा है।

By Amit KumarEdited By: Mohit TripathiPublished: Tue, 21 Mar 2023 12:11 AM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 12:11 AM (IST)
IMD Heavy Rain Alert In Jamshedpur: वर्षा के साथ ओलावृष्टि, तापमान में भारी गिरावट।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: शहर में लगातार आंधी और बारिश के साथ ओलावृष्टि हो रही है। इससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को भी शहर में दिनभर बादल छाए रहे। वहीं, शाम के समय तेज हवाओं के साथ वर्षा व ओलावृष्टि भी हुई।

loksabha election banner

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अभी शहर का मौसम लगभग इसी तरह का बना रहेगा। मंगलवार को भी आकाशीय बिजली गिरने और बारिश होने की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है, ताकि किसी तरह की क्षति नहीं पहुंचे।

25 मार्च को तेज बारिश होने की संभावना

वहीं, 22 से 24 मार्च तक बारिश नहीं होगी। हालांकि, इस दौरान आसमान में बादल देखे जा सकते हैं, जबकि 25 मार्च से मौसम का मिजाज फिर से एक बार बदलेगा। इस दौरान भी तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 28.9 डिग्री व न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जलवायु परिवर्तन को लेकर बैठक

सिविल सर्जन डॉ. जुझार मांझी के नेतृत्व में सोमवार को उनके कार्यालय में जलवायु परिवर्तन को लेकर एक बैठक की गई। इस दौरान जलवायु परिवर्तन से होने वाले नुकसान के साथ-साथ गर्मी के दिनों में लू से बचने के उपाय पर चर्चा की गई।

सिविल सर्जन ने कहा कि गर्मी के दिनों में कम से कम लोग घर से निकलें। अगर, किसी काम से निकले भी तो खाली पेट न रहें, पानी हमेशा पीते रहें। उन्होंने कहा कि बढ़ते गर्मी को देखते हुए सभी सीएचसी-पीएचसी में ओआरएस काउंटर खोलने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.