जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। दुर्गा पूजा पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस सतर्क है। हर चौक-चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है, ताकि असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके। साथ ही कोरोना गाइडलाइंस और यातायात व्यवस्था के पालन को लेकर भी पुलिस का ध्यान है।

जिले के एसएसपी डॉ एम तमिल वणन ने कहा कि 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चों को कार और बाइक चलाते हुए पकड़े जाने पर उनके अभिभावकों पर भी कार्रवाई होगी। कहा कि इंटरनेट मीडिया पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाले पोस्ट लाइक या फॉरवर्ड नहीं करें। अफवाहों पर ध्यान न दें। यदि इस तरह का कोई मामला संज्ञान में आया तो डायल 100 या संबंधित थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी को सूचना दे।

पूजा समिति व ढाकी बजाने वालों को भी लगाया गया कोरोना वैक्सीन

ज्ञात हो कि शारदीय नवरात्र पर दैनिक जागरण में मंगलवार को खबर प्रकाशित हुई कि पूजा पंडालों में प्रशासनिक आदेश की धज्जी उड़ाई जा रही है। तेज शोर में लाउडस्पीकर पर भक्ति गाने ही सही, बजाए जा रहे हैं, तो फेस मास्क व शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा है। इस खबर पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने पंडालों में मेडिकल टीम भेजकर पूजा समिति के सदस्यों से लेकर पुजारी और ढाकी बजाने वालों तक को कोराना वैक्सीन लगाया। सिटी एसपी व एडीएम ने शहरी क्षेत्र के विभिन्न विसर्जन घाटों का भी पूजा समिति के सदस्यों के साथ निरीक्षण किया। एसडीएम धालभूम ने कार्यपालक पदाधिकारी व अंचल अधिकारी मानगो के साथ मानगो क्षेत्र के पूजा पंडालों का निरीक्षण किया।

 

Edited By: Rakesh Ranjan