Move to Jagran APP

एमजीएम की निगरानी में लगेंगे 125 सीसीटीवी कैमरे

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अब चिकित्सक, नर्स व कर्मचारियों की मनमानी नहीं चलेगी। चप्पे-चप्पे पर अधीक्षक डॉ. एसएन झा की नजर होगी। इसके लिए अस्पताल परिसर में 125 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 07:00 AM (IST)
एमजीएम की निगरानी में लगेंगे 125 सीसीटीवी कैमरे
एमजीएम की निगरानी में लगेंगे 125 सीसीटीवी कैमरे

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अब चिकित्सक, नर्स व कर्मचारियों की मनमानी नहीं चलेगी। चप्पे-चप्पे पर अधीक्षक डॉ. एसएन झा की नजर होगी। इसके लिए अस्पताल परिसर में 125 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। सिर्फ ओपीडी में नौ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ ही एसी और पंखों लिए 55 लाख रुपये मिले हैं। बिजली उपकरणों के लिए अस्पताल प्रबंधन की ओर से 2.40 करोड़ रुपये का प्रस्ताव स्वास्थ्य विभाग को भेजा गया था। इसमें 55 लाख रुपये ऊर्जा विभाग को दिए गए हैं। इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधन को दे दी गई है।

loksabha election banner

इमरजेंसी, महिला एवं प्रसूति विभाग, शिशु, सर्जरी, हड्डी, ईएनटी, नेत्र, आहार, बर्न वार्ड सहित अन्य स्थानों पर कैमरे लगेंगे। सभी कैमरे तीन दिनों के अंदर यह काम करने लगेंगे। इससे अस्पताल से होने वाली मोटरसाइकिल, साइकिल की चोरी पर भी अंकुश लग सकेगा। इधर, डॉक्टर भी देर से ड्यूटी पहुंचते हैं और समय से पूर्व चले जाते हैं। इस पर भी रोक लगेगी।

उधर, संचार प्रणाली को बेहतर करने के लिए इंटरकॉम को भी मजबूत किया जा रहा है। अस्पताल के सभी विभागों में करीब 250 इंटरकॉम के कनेक्शन होंगे। इंटरकॉम से किसी भवन में एक कमरे से दूसरे कमरे में फोन पर बात करने की सुविधा होगी।

अधीक्षक-उपाधीक्षक ने एमजीएम का किया निरीक्षण

रविवार होने के बावजूद अधीक्षक डॉ. एसएन झा व उपाधीक्षक डॉ. नकुल प्रसाद चौधरी अस्पताल की व्यवस्था देखने पहुंचे। अचानक से अधीक्षक-उपाधीक्षक को देखकर कर्मचारी हैरान हो गए। इसके बाद अधीक्षक ने साफ-सफाई व अस्पताल परिसर में लग रहे सीसीटीवी कैमरे का जायजा लिया। सीसीटीवी कैमरे लगते देख कर्मचारियों ने आपस में चर्चा कर रहे थे कि अब बैठकी नहीं चलने वाली है। अधीक्षक डॉ. एसएन झा ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे से पूरे अस्पताल पर नजर रखीं जा सकेगी। सभी को समय पर ड्यूटी आने व जाने का निर्देश जारी किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.