Move to Jagran APP

गुरुनानक देव जी का प्रकाशोत्सव आज

गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को मौके पर लौहनगरी के गुरुद्वारे सज कर तैयार हो गए हैं। विद्युत सज्जा आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। मंगलवार को विभिन्न गुरुद्वारों में सजने वाले कीर्तन दरबार की तैयारी पूरी हो चुकी है। सोमवार की रात से ही गुरु का अटूट लंगर गुरुद्वारों में बनने लगा। बिष्टुपुर साकची कदमा सीतारामडेरा जुगसलाई गौरी शंकर रोड स्टेशन रोड सहित अन्य गुरुद्वारों में मंगलवार को कीर्तन दरबार आयोजित है। इसके बाद गुरु का अटूट लंगर की सेवा की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 06:23 AM (IST)
गुरुनानक देव जी का प्रकाशोत्सव आज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को मौके पर लौहनगरी के गुरुद्वारे सज कर तैयार हो गए हैं। विद्युत सज्जा आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। मंगलवार को विभिन्न गुरुद्वारों में सजने वाले कीर्तन दरबार की तैयारी पूरी हो चुकी है। सोमवार की रात से ही गुरु का अटूट लंगर गुरुद्वारों में बनने लगा। बिष्टुपुर, साकची, कदमा, सीतारामडेरा, जुगसलाई गौरी शंकर रोड, स्टेशन रोड सहित अन्य गुरुद्वारों में मंगलवार को कीर्तन दरबार आयोजित है। इसके बाद गुरु का अटूट लंगर की सेवा की जाएगी।

loksabha election banner

मानगो गुरुद्वारा

सुबह अखंड पाठ की समाप्ति के उपरांत पंजाब से आए कथा वाचक परमपाल सिंह जी गुरुनानक देव जी के जीवनी पर प्रकाश डालेंगे। जिसके उपरांत हजुरी रागी मंजीत सिंह जी द्वारा कीर्तन गायन कर संगत को निहाल करेंगे।

---

रामदास भंट्ठा गुरुद्वारा

मंगलवार की सुबह श्री अखंड पाठ का भोग पड़ेगा। जिसके उपरांत स्थानीय कीर्तनी जत्था द्वारा कीर्तन गायन किया जाएगा। जिसके उपरांत गुरु का अटूट लंगर की सेवा की जाएगी। वहीं मंगलवार की शाम आठ बजे से सुबह पांच बजे तक रामदास भट्ठा गुरुद्वारा परिसर में रहन सवाई का आयोजन किया जाएगा।

सिख नौजवान सभा मानगो करेगी आतिशबाजी

गुरु नानक देव जी के 550वे प्रकाशोत्सव को समर्पित सिख नौजवान सभा मानगो की एक बैठक प्रधान गुरविंदर सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में सोमवार को हुई। गुरविंदर सिंह ने बताया कि गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में सभा के सदस्यों द्वारा मंगलवार की शाम सात बजे मानगो में आतिशबाजी की जाएगी। गुरविंदर सिंह ने शहरवासियों से अपील की है कि वे अपने-अपने घर में दीपमाला करें।

बैठक में वीर घूमन, रवि सिद्धू, अमृतपाल सिंह, सरबजीत सिंह, विंकल सिंह, अमृतपाल सिंह, तलजीत सिंह,करन सिंह,शेरा दहमी, मनदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, राजू आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.