जमशेदपुर,जासं।Government seeks help to save Incab and Tyo letter sent to Chief Minister इंकैब और टायो रोल्स के कर्मचारियों का नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में प्रतिनिधित्व कर रहे वरीय अधिवक्ता अखिलेश श्रीवास्तव ने झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र भेजा है।

पत्र में मांग की है कि  इंकैब इंडस्ट्री और  टायो रोल्स को दिवालिया होने से बचाने के लिए झारखंड सरकार मदद करें। इससे सैकड़ों कर्मचारियों और उनके स्वजनों का आर्थिक उद्धार होगा। उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि टायो रोल्स की 350 एकड़ जमीन, जो वर्तमान में टाटा स्टील के नाम से है। उसे टायो रोल्स के नाम पर स्थानांतरित करें। साथ ही इंकैब इंडस्ट्रीज की लगभग 1600 करोड़ में से सौ करोड़ की परिसंपत्ति बेचने की अनुमति दें। इससे कंपनी पुनर्जीवित हो जाएगी। 

टाटा स्टील से वसूला जाए बकाया राजस्व

अखिलेश ने मांग की है कि वे टाटा स्टील से जमीन, पानी सहित पिछले सौ वर्षों से प्राकृतिक संसाधनों के उपभोग करने के बदले उनसे राजस्व वसूले। इससे प्राप्त राजस्व से स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने व स्वास्थ्य में खर्च किया जा सकता है। 

रद हो टाटा का लीज

अखिलेश ने दावा किया है कि टाटा स्टील को मिली 15 हजार 725 एकड़ जमीन लीज की नहीं है बल्कि पूरी जमीन कंपनी को गर्वमेंट ग्रांट एक्ट के तहत मिली है। 2009 में पूरी जमीन का असंवैधानिक तरीके से लीज नवीकरण भी हो गया है। इसलिए टाटा लीज को रद किया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि कंपनी सबलीज करके भी करोड़ों रुपये कमाई, इसे भी कंपनी प्रबंधन से वसूला जाए। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस