जमशेदपुर, जासं। कोविड 19 संक्रमण के कारण दक्षिण- पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल में पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके लिए चक्रधरपुर मंडल पहले ही अखबारों में विज्ञापन जारी कर चुका है। अब सभी रिक्त पदों पर ऑनलाइन इंटरव्यू के माध्यम से ही रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके लिए सात, आठ और 10 मई 2021 का दिन तय किया गया है।

आपको बता दें कि दक्षिण- पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस की 23 अप्रैल को चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू के साथ ऑनलाइन बैठक हुई थी। इस बैठक में मेंस कांग्रेस के कार्यवाहक महामंत्री शशि मिश्रा ने मंडल प्रबंधक के समक्ष रेलवे अस्पतालों में डाक्टर व पारा मेडिकल स्टाफ की कमी होने की जानकारी दी थी। उन्होंने डीआरएम को बताया कि मंडल में रेल कर्मचारी तेजी से कोराना महामारी से संक्रमित हो रहे हैं और अब तक 54 रेल कर्मचारी असमय दम तोड़ चुके हैं। रेलवे के अस्पतालों में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और पारा मेडिकल स्टाफ की कमी के कारण कर्मचारियों को काफी परेशानी हो रही है। लंबी दूरी की ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की जांच भी पारा मेडिकल स्टाफ को ही करना पड़ रहा इसलिए बहाली से पूर्व और नए पदों को सृजित किया जाए।

मेंस कांग्रेस ने जताया आभार

मेंस कांग्रेस के कार्यवाहक महामंत्री शशि मिश्रा।

इस पर डीआरएम ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए एक साल की निविदा पर बहाली के लिए टेंडर निकाला। इस टेंडर के माध्यम से रेलवे अस्पताल के लिए नर्स, एक्स-रे ऑपरेटर, ड्रेसर, लैब सहायक व सफाई कर्मचारी को बहाल किया जाएगा। ये बहाली टाटानगर रेलवे अस्पताल सहित झारसुगुड़ा, राउरकेला और डांगवापोसी में संचालित रेल अस्पताल के लिए होंगे। त्वरित बहाली की प्रक्रिया शुरू करने पर मेंस कांग्रेस ने चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021