Move to Jagran APP

Sports News : गौरव मुखी की जमशेदपुर एफसी में वापसी, उम्र विवाद की वजह से मैदान से थे बाहर

Sports News. स्थानीय सनसनी गौरव मुखी की जमशेदपुर एफसी में वापसी हो गई है। चाकुलिया के टीएफए कैडेट संदीप मांडी को भी सीनियर टीम में जगह मिली है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 12:36 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 03:12 PM (IST)
Sports News : गौरव मुखी की जमशेदपुर एफसी में वापसी, उम्र विवाद की वजह से मैदान से थे बाहर
Sports News : गौरव मुखी की जमशेदपुर एफसी में वापसी, उम्र विवाद की वजह से मैदान से थे बाहर

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर एफसी के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है। स्थानीय सितारा गौरव मुखी की जमशेदपुर एफसी (जेएफसी) में वापसी हो गई है। जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कांप्लेक्स में सोमवार को जेएफसी रिजव्र्स टीम के साथ हुए अभ्यास मैच में सीनियर टीम से खेला। मेन ऑफ स्टील के स्टार स्ट्राइकर गौरव उम्र विवाद के कारण पिछले 13 महीने से मैदान से बाहर थे। 

loksabha election banner

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) की अनुशासन समिति 24 नवंबर 2018 को रगौरव मुखी को उनकी पंजीकृत उम्र में विसंगति पाए जाने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। समिति ने मुखी को उनके द्वारा पेश साक्ष्यों, उनकी स्वीकार्यता और 2015 में अंडर-16 एआइएफएफ अकादमी के मैनेजर के बयानों के आधार पर दोषी पाया था। मुखी तब चर्चा में रहे थे जब 2018 में उसने दावा किया कि उसकी उम्र 16 साल है और टूर्नामेंट खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने जमशेदपुर की तरफ से बेंगलुरू एफसी के खिलाफ 2-2 से ड्रा छूटे मैच में गोल किया था। उधर, टाटा फुटबॉल अकादमी के कैडर संदीप मांडी को भी सीनियर टीम में प्रोन्नति दी गई है। जेएफसी रिजव्र्स की ओर से खेलने वाले डिफेंडर संदीप मांडी मूलत: चाकुलिया के रहने वाले हैैं। 

स्पेन के सेंटर फॉरवर्ड डेविड ग्रांडे भी टीम में शामिल

इंडियन सुपर लीग की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर चल रहे जमशेदपुर एफसी ने सेंटर फॉरवर्ड के रूप में स्पेनिश खिलाड़ी डेविड ग्रांडे को शामिल किया है। वह स्पेनिश सेगुंडा बी डिवीजन क्लब यूनियनस्टास डि सालामांका की ओर से खेलते हुए 18 मैच में नौ गोल दागे हैैं। 2012-13 में कॅरियर की शुरुआत करने वाले डेविड गेटाफे, लीलटैड, ग्रेनाडा, पॉनफेराडिना, मलागा जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैैं। उन्होंने सेगुंडा बी डिवीजन लीग में खेले गए 141 मैच में 41 गोल कर चुके हैैं। डेविड के टीम में जुडऩे से फिलहाल मेन ऑफ स्टील के पास सात विदेशी खिलाड़ी हो गए हैैं। 

कीगन परेरा व ऑगस्टिन टीम से बाहर 

जमशेदपुर एफसी ने लेफ्ट बैक कीगन परेरा व ऑगस्टिन फर्नांडिज को रिलीज कर दिया है। नार्थ इस्ट यूनाइटेड की ओर से खेल चुके कीगन व ऑगस्टिन को पिछले से ही साल अनुबंध किया गया था। नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी से जेएफसी पहुंचे कीगन मुंबई एफसी का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैैं। पिछले सीजन में ऑगस्टिन ने जमशेदपुर एफसी की ओर से तीन मैच खेले थे और बेंगलुरू एफसी के खिलाफ गोल किए थे। आइ लीग में सालगांवकर की ओर से खेल चुके ऑगस्टिन ने 2015 सैफ चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.