Move to Jagran APP

जमशेदपुर के शिशु रोग विशेषज्ञ से बीमा पॉलिसी के नाम पर 14 लाख रुपये की ठगी Crime News

Jamshedpur Crime News भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के कर्मी ने पॉलिसी कराने उसका प्रीमियम भरने और टॉपअप के नाम पर 14 लाख रुपये ठगी किए जाने के मामले में सीतारामडेरा थाना में डाक्टर की शिकायत पर चंदन कुमार और अन्य कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 05:45 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 09:09 AM (IST)
डॉ जाॅय भादुड़ी से बीमा पॉलिसी के नाम पर 14 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। जमशेदपुर के शिशु रोग विशेषज्ञ सह मेडिकल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डॉ जाॅय भादुड़ी से बीमा पॉलिसी के नाम पर 14 लाख रुपये की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के कर्मी ने पॉलिसी कराने, उसका प्रीमियम भरने और टॉपअप के नाम पर 14 लाख रुपये ठगी किए जाने के मामले में सीतारामडेरा थाना में डाक्टर की शिकायत पर चंदन कुमार और भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस के अन्य कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक माह बीत जाने के बावजूद पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

loksabha election banner

डॉ जॉय भादुड़ी ने बताया कि भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के कर्मचारी चंदन कुमार से अपने नाम पर तीन, पत्नी गौरी भादुड़ी और बेटी सोहिनी के नाम पर एक-एक (कुल पांच) पॉलिसी सितंबर 2018 से अक्टूबर 2020 के बीच कराई। 2019-20 के दौरान कुल 17 से 18 लाख रुपए प्रीमियम भरा, लेकिन कंपनी के कर्मचारी चंदन ने कंपनी में तीन लाख रुपए का ही प्रीमियम जमा किया और बाकी के 14 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली। पैसे लेता रहा, लेकिन रुपये जमा नहीं किए। उन्होंने बताया कि इसको लेकर उन्होंने कंपनी के जमशेदपुर, मुंबई स्थित कार्यालय में लिखित और मेल के जरिए शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बताया गया कि जो पॉलिसी नंबर बताया जा रहा है वह कंपनी के रिकार्ड में नहीं है। 19 सितंबर को सीतारामडेरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद सीतारामडेरा थाना प्रभारी, मुख्यालय एक के डीएसपी की ओर से बयान भी दर्ज किया गया। जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक से भी मुलाकात मामले की जानकारी दी। सुलह करने की कवायद

इधर, बताया जा रहा कि आरोपित की ओर से एक भाजपा नेता द्वारा पैरवी की जा रही है। थाना में बैठकर सुलह कर लेने की बात कही जा रही है। डॉ. जॉय भादुड़ी ने बताया कि डीएसपी के साथ वे बिष्टुपुर एन रोड स्थित भारती एक्सा के कार्यालय गए। वहां इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजर विवेक कुमार सिंह ने पूछताछ में कोई सहयोग नहीं किया। साथ ही पैरवी का धौंस दिखाकर लौटा दिया।

गोविंदपुर की महिला से 1.48 लाख रुपये की ठगी

गोविंदपुर थाना क्षेत्र जोजोबेड़ा निवासी महिला अनु शर्मा को साइबर ठगों ने 1.48 लाख रुपये की ठगी कर ली। एक्सिस बैंक खाते से रुपये की निकासी कर ली गई। साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। महिला ने बताया कि उसके मोबाइल पर 9734091149 नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह क्रेडिट कार्ड ऑफिस से बोल रहा है। क्रेडिट कार्ड पर दो सर्विस एक्टिवेट है। उसे बंद करने के लिए अपने कार्ड का अंतिम चार डिजिट नंबर बताना होगा। उसके बाद मोबाइल पर आया ओटीपी नंबर भी बताना होगा। बैंक अधिकारी समझ कर अपने कार्ड का अंतिम चार डिजिट व ओटीपी नंबर बताया जिसके बाद खाते से दो बार में क्रमशः 99,274 और 49,490 रुपये की निकासी हो गई।

82 हजार एप्पल मैक मंगाया, पैसा कट गया, सामान नहीं पहुंचा

टेल्को थाना क्षेत्र राधिकानगर शमशेर रेसीडेंसी निवासी सेवानिवृत सीआरपीएफ जवान मनोज कुमार सिंह से 82 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। इसकी शिकायत साइबर थाना में की गई है। पुलिस को बताया कि उनके बेटे अभिषेक ने आठ अक्टूबर को फ्लिपकार्ट से एप्पल मैक बुक आर्डर किया था। बजाज फाइनांस के क्रेडिट कार्ड से 82 हजार 890 रुपये का सामान इएमआइ में खरीदा था। 11 अक्टूबर को फ्लिपकार्ट से उन्हें सामान डिलीवरी होने का मैसेज आया। यह डिलीवरी ओटीपी वेरिफिकेशन के आधार पर किया गया। वहीं मनोज कुमार सिंह ने बताया कि किसी के साथ ओटीपी शेयर नहीं किया था। इसकी शिकायत फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर और गोलमुरी के कंपनी के डिलीवरी सेंटर से की गई। कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई। साइबर थाना में शिकायत दी। अब तक कुछ नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.