जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विगत 15 अप्रैल को टेल्को के टाटा मोटर्स गेट के पास से माल लदे ट्रक समेत पा‌र्ट्स के गायब होने के मामले में टेल्को थाना की पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर माल बरामद किए गए हैं। उसकी कीमत 55 से 60 लाख की है।

गिरफ्तार आरोपितों में छोटा गोविदपुर निवासी हरीश चंद्र शर्मा, परसुडीह गदरा के रोशन सिंह उर्फ पाका, राहरगोड़ा के अजीत कुमार सिंह और गोविदपुर के राकेश कुमार सिंह शामिल हैं। इससे पहले पुलिस ने 20 मई को 10 लाख मूल्य से अधिक पा‌र्ट्स को बरामद किया था। इस मामले में परसुडीह के छोटा गोविदपुर के महतोडीह निवासी नयन कुमार दास को गिरफ्तार किया था। मामले में अब तक मुख्य सरगना श्रवण कुमार कामत फरार है। उसकी गिरफ्तारी से चोरी गए और भी माल बरामद होंगे।

अपर पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने सोमवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया 15 अप्रैल को टाटा मोटर्स गेट के पास से टीसीआई फ्रेट के द्वारा डेल्फी टीवीएस टेक्नोलॉजी प्लॉट , औरगनमडम के चेन्नई से जमशेदपुर के टेल्को टाटा मोटर्स के लिए पहुंची ट्रक में लोड 39 पैकेट मोटर पा‌र्ट्स को टीसीआइ के कर्मचारी श्रवण कामत जो चेजर का काम करता था, ने सामान का गबन कर लिया। जिसके बाद मेसर्स टीसीआई फ्रेट शाखा जमशेदपुर के जोनल मैनेजर सुमेर सिंह ने टेल्को थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। परसुडीह क्षेत्र के गोविदपुर महतोडीह में छापेमारी कर घटना में संलिप्त आरोपित नयन कुमार दास को गिरफ्तार किया था। उससे मुख्य सरगना और अन्य आरोपितों की मामले में संलिप्तता की जानकारी मिली थी। पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार किया। माल को आरोपितों की निशानदेही पर उनके घरों और सुंदरनगर से बरामद किए गए। गदरा के रोशन सिंह उर्फ पाका ने ही चेन्नई से आए ट्रक का माल दूसरे ट्रक में पलटी किया था।

Edited By: Jagran