Move to Jagran APP

पिस्तौल देखने की ललक में गोली लगी, कहानी गढ़ दी बदमाशों ने मारी गोली

कदमा थाना क्षेत्र शास्त्रीनगर ब्लाक नंबर दो निवासी मो. इजरायल के पुत्र मो. रिजवान को गुरुवार शाम चार बजे कदमा शस्त्रीनगर ब्लाक दो के पास गोली लग गई।

By Edited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 01:12 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 11:03 AM (IST)
पिस्तौल देखने की ललक में गोली लगी, कहानी गढ़ दी बदमाशों ने मारी गोली
पिस्तौल देखने की ललक में गोली लगी, कहानी गढ़ दी बदमाशों ने मारी गोली

जमशेदपुर, जासं।  कदमा थाना क्षेत्र शास्त्रीनगर ब्लाक नंबर दो निवासी मो. इजरायल के पुत्र मो. रिजवान को गुरुवार शाम चार बजे कदमा शस्त्रीनगर ब्लाक दो के पास गोली लग गई। गोली उसके कमर में फंसी है। घटना के वक्त रिजवान अपने साथी तौकिर के साथ ऑटो पर बैठा हुआ था। तौकिर ने पिस्तौल को कहीं छिपाकर रख दिया। बाद में खून से लथपथ घायल को मो. तौकिर ने टीएमएच में दाखिल कराया।

loksabha election banner

सूचना पर बिष्टुपुर, कदमा और सोनारी थाना के इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसकर्मी अस्पताल पहुंचे। तौकिर से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि बदमाशों ने उसके साथी गोली फायरिंग की और मानगो की ओर भाग निकले।  फायरिंग करने वाले दोनों युवक पल्सर वाहन पर सवार थे। वे चेहरे को कपड़े से ढके थे। उसने बताया कि वे स्कूटी पर सवार होकर गुरुवार शाम साढ़े चार बजे सोनारी मरीन ड्राइव के पास जहां मूर्ति विसर्जन होती है, उसके बगल की झाड़ी के पास से सोनारी की ओर जा रहे थे। बाइक सवारों ने  फायरिंग कर दी। साथी गिर गया।

कड़ाई पर उगल दिया सच

रिजवान कबीरिया स्कूल में पढ़ता है जबकि तौकिर करीम सिटी कॉलेज में 12 में पढ़ाई करता है। किसी से कोई दुश्मनी या किसी पर  फायरिंग के संदेह के संबंध में पूछताछ की गई तो भी उसने कुछ नहीं बताया। कड़ाई के पूछताछ करने पर उगल दिया राज इसके बाद पुलिस टीम ने तफ्तीश शुरू की। शक और संभावना पर बदमाशों की तलाश में छापेमारी भी होती रही। कहीं कुछ हाथ नहीं लगा। इसके बाद तौकिर से कड़ाई से पूछताछ की गई तो तीन घंटे में वह टूट गया। तौकिर ने सच्चाई उगल दी। बताया कि कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर ब्लाक संख्या दो में भरत दुकान के पास एक ऑटो में रिजवान के साथ बैठा हुआ था।

खेल-खेल में चल गई गोली

उसने पिस्तौल रिजवान को दिखाया तो रिजवान हाथ में लेकर पिस्तौल लेने की जिद करने लगा। उसने मैगजीन खोल पिस्तौल रिजवान को दी। इसी बी ट्रिगर दब गया और गोली चल गई। इससे रिजवान घायल हो गया। इसके बाद पास में ही उसने पिस्तौल फेंक दी थी। घायल को धतकीडीह लेकर पहुंचा गोली चलने के बाद घायल को लेकर बिष्टुपुर थाना क्षेत्र धतकीडीह ओरिएंट अस्पताल स्कूटी से लेकर एक मित्र के साथ पहुंचा। वहां इलाज से मना करने पर साथी को टीएमएच ले गया। फंसने की भय से उसने झूठी कहानी गढ़ दी थी। तौकिर कदमा में सक्रिय मर्दाना गु्रप से जुड़ा हुआ है।

29 हजार रुपये में खरीदी थी पिस्तौल

कदमा इंस्पेक्टर जितेंद्र ठाकुर ने बताया कि तौकिर पुलिस हिरासत में है। पूछताछ में उसने बताया कि 29 हजार रुपये में एक पिस्तौल खरीदी थी। बेचने वाले ने उसे एक गोली दी थी। पिस्तौल बेचने वाले को वह देखकर पहचान सकता है। गुरुवार को रिजवान से मुलाकात होने पर उसने उसे पिस्तौल दिखा रहा था। पिस्तौल लेकर वह कोलकाता जाने वाला था। इसी दौरान घटना हो गई। जितेंद्र ठाकुर ने बताया कि कोलकाता में किसी की हत्या की नीयत से दोनों जाने वाले थे।

पुलिस तलाश रही पिस्तौल

फिलहाल पुलिस पिस्तौल की बरामदगी में जुटी हुई है। तौकिर ने बताया था कि सोनारी मरीन ड्राइव दोमुहानी में झाड़ी के रास्ते में पल्सर सवारों ने गोली मारी थी। घटना को सच बनाने के लिए मौके एक पत्थर भी रख दिया था। जितेंद्र ठाकुर के मुताबिक पुलिस टीम जब उसे लेकर दोमुहानी पहुंची तो वहां तौकिर द्वारा रखा गया पत्थर को देखा गया। पत्थर देखने से पता चला कि वह बहुत दिन से वहां पड़ा होगा। चाय बेचता है घायल का पिता घायल कदमा शास्त्रीनगर ब्लाक नंबर दो निवासी मो. रिजवान के पिता मो. इजरायल चाय बेचते हैं। उनकी दुकान शास्त्रीनगर ब्लाक नंबर तीन के पास है। रिजवान पांच भाइयों में तीसरा नंबर का है। इजरायल ने बताया कि मेरे बेटे की किसी से दुश्मनी नहीं है। वह पढ़ाई कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.