जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार कमी हो रही है। पूर्वी सिंहभूम का पांच प्रखंड कोरोना मुक्त हो चुका है लेकिन इसी बीच एक मरीज की मौत भी हुई। मृतक मानगो निवासी एक महिला है। उसका इलाज टाटा मुख्य अस्पताल में चल रहा था। जिले में अभी तक कोरोना से कुल 1056 मरीजों की मौत हो चुकी है। इधर, पांच हजार 920 लोगों की जांच की गई। इसमें सिर्फ एक मरीज मिले। मरीज सिदगोड़ा निवासी है। जिले में अभी तक कुल 51 हजार 769 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

साढ़े छह हजार से अधिक का नमूना जांच को भेजा गया

पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न प्रखंडों से बुधवार को छह हजार 984 लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया। रिपोर्ट शुक्रवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अभी तक कुल 12 लाख 34 हजार 244 लोगों का नमूना लिया जा चुका है।

दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कुल दो मरीज बुधवार को स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अभी तक कुल 50 हजार 691 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 97.92 प्रतिशत है।

किस प्रखंड में कितने एक्टिव केस

प्रखंड : एक्टिव केस

शहरी क्षेत्रों में 22 केंद्रों पर मिलेगी वैक्सीन, 16 जगहों पर कोविशील्ड की दोनों डोज

शहरी क्षेत्रों में गुरुवार को 22 सेंटरों पर वैक्सीन दी गइ। 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए कुल 16 सेंटर बनाए गए थे, जहां पर कोविशील्ड की दोनों डोज वॉक इन मोड में दी गयी। वहीं, शहरी क्षेत्र में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के माध्यम से दो सेंटर बनाए गए थे। वहीं, चार सेंटरों पर उम्र 45 से अधिक वालों को कोवैक्सीन की दूसरी डोज दी गयी। ग्रामीण क्षेत्रों में 59 सेंटरों पर वॉक इन मोड पर वैक्सीन की गयी।

 

Edited By: Rakesh Ranjan