चाईबासा, जासं। पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा स्थित सदर अस्पताल में आने वाले दिनों में लिफ्ट लगेगी, ताकि मरीजों को दूसरा, तीसरा व चौथा तल्ला पर चढ़ने में परेशानी न हो। साथ ही साथ वर्तमान आपरेशन थिएटर में भी सुविधाएं बढ़ायी जाएंगी। इसे माड्यूलर आपरेशन थिएटर का रूप दिया जाएगा।

जल्द अस्पताल में लगेंगे लिफ्ट, मरीजों की दूर होगी परेशानी

सोमवार को सदर अस्पताल परिसर में परिवार स्वास्थ्य पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के उपरांत उपायुक्त अनन्य मित्तल ने सिविल सर्जन डा. बुका उरांव के साथ इस संबंध में चर्चा करते हुए जिम्मेदारियां सौंपी हैं। लिफ्ट के लिए उपायुक्त ने जिला कार्यक्रम प्रबंधक (डीपीएम) विजय कुमार को निर्देश दिया है कि वे पहले ये पता करें कि जिस समय अस्पताल के नये भवन का निर्माण किया गया था, उसमें लिफ्ट का प्रावधान रखा गया था या नहीं। अगर प्रावधान था तो संबंधित एजेंसी से बातकर लिफ्ट लगाने की दिशा में काम किया जाए। अगर प्रावधान नहीं था तो भवन निर्माण विभाग से मिलकर एक प्रस्ताव तैयार कर भेजें।

अस्पताल में होने वाली तमाम परेशानियों को किया जाएगा दूर

उपायुक्त ने माड्यूलर ओटी की जरूरत महसूस करते हुए कहा कि डीपीएम इस संबंध में भी एक प्रस्ताव बनकर भेजें। बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए माड्यूलर ओटी की काफी जरूरत है। उन्होंने डीपीएम को सदर अस्पताल के टूटे प्रवेश द्वार को भी जल्द से जल्द मरम्मत कराने का निर्देश दिया। अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के आगे बारिश का पानी जमने की समस्या को दूर करने के लिए अस्पताल प्रबंधक को उपाय करने के लिए कहा। सिविल सर्जन ने बताया कि प्रवेश द्वार से आने वाले सीधे मार्ग को फिलहाल चालू कर दिया जाएगा। इससे उक्त समस्या दूर हो जाएगी। बैठक में डीपीएम विजय कुमार, डीडीएम दीपक कुमार, अस्पताल प्रबंधक आशीष कुमार, अस्पताल प्रबंधक सुदीप चंद्रा उपस्थित थे।

Edited By: Madhukar Kumar