जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। रेल यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। इसके तहत 20 मई को टाटा-एलेप्पी एक्सप्रेस, टाटा-छपरा एक्सप्रेस, शालीमार-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, हावड़ा सीएसएमटी व 21 मई को टाटा-एलेप्पी, टाटा-छपरा, हावड़ा सीएसएमटी एक्सप्रेस में एक एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। 

18 मई को भी कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। इनमें टाटा-एलेप्पी एक्सप्रेस, टाटा-छपरा एक्सप्रेस, शालीमार एलटीटी एक्सप्रेस, शालीमार-भुज एक्सप्रेस, संतरागाछी पुणे मेल एक्सप्रेस शामिल हैं। जबकि 19 मई को टाटा-छपरा एक्सप्रेस, टाटा एलेप्पी एक्सप्रेस, शालीमार एलटीटी एक्सप्रेस में एक एक अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। 

19 को चार घंटे विलंब से चलेगी सीएसएमटी-हावड़ा एक्सप्रेस

कल्याण व कसारा सेक्शन में फुट ओवर ब्रिज की लांचिंग को लेकर 19 मई को स्पेशल ट्रैफिक व पावर ब्लॉक करने का निर्णय लिया गया है। इसके कारण ट्रेन संख्या 12869 सीएसएमटी हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन सीएसएमटी से सुबह 11.05 की जगह चार घंटे विलंब से दोपहर तीन बजे होगा। 

टाटा-यशवंतपुर एक्सप्रेस में लगा थर्ड एसी

टाटा-यशवंतपुर एक्सप्रेस में शुक्रवार को थर्ड एसी कोच लगाकर टाटानगर स्टेशन से रवाना किया गया। गर्मी के कारण लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगा रही है, अतिरिक्त को लगने से वेटिंग लिस्ट को यात्रियों की टिकटें कंफर्म हो रही है। 

आनंद विहार-पुरी एक्सप्रेस का परिचालन भुवनेश्वर तक होगा

फणि के कारण पुरी जाने वाली ट्रेनों का परिचालन अब भी प्रभावित हो रहा है, इसके कारण आनंद विहार-पुरी एक्सप्रेस का परिचालन शुक्रवार को भुवनेश्वर तक ही हुआ। वहीं ट्रेन संख्या 12816  आनंदविहार पुरी एक्सप्रेस का परिचालन 18 मई को  भुवनेश्वर स्टेशन तक ही होगा। ट्रेन संख्या 12876 आनंदविहार-पुरी एक्सप्रेस का परिचालन 19 मई  को भुवेनश्वर स्टेशन तक होगा।  जबकि ट्रेन संख्या 12815  पुरी-आनंद विहार एक्सप्रेस का परिचालन पुरी स्टेशन से नहीं हो कर 18 मई को भुवनेश्वर स्टेशन से होगा। ट्रेन संख्या 12875 पुरी आनंद विहार एक्सप्रेस का परिचालन 19 मई को भुवनेश्वर स्टेशन से होगा। ट्रेन संख्या 12815 पुरी-आनंदविहार एक्सप्रेस का परिचालन 20 मई को भुवनेश्वर स्टेशन से होगा। 

टिकट जांच में 1.20 लाख वसूला गया जुर्माना

टाटानगर स्टेशन में असिस्टेंट कॉमर्शियल मैनेजर (एसीएम) पवन चौरसिया के नेतृत्व में टिकट जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान एक लाख 20 हजार रुपये जुर्माना यात्रियों से वसूला गया। टिकट जांच की सूचना मिलते ही मौके पर अधिक भार वाले लगेज ले जाने वाला यात्री व बिना टिकट के यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई थी। 

रिले चोरी के मामले में आरपीएफ कर रही छापामारी

सालगाझड़ी रेलवे फाटक के केबिन में लगे रिले की चोरी किए जाने के मामले में शुक्रवार को आरपीएफ की टीम ने रेल कर्मचारियों से पूछताछ की। इसके उपरांत स्क्रैप टाल में रिले की तलाश में छापेमारी की गई, लेकिन आरपीएफ के हाथ रिले चोरों तक नहीं पहुंच पाए। बताते चलें कि चोरी किए गए 24 रिले का उपयोग बाहरी क्षेत्र में नहीं किया जा सकता है, जिसके कारण यह रिले स्क्रैप टाल में ही बेचा जा सकता है, इसे लेकर आरपीएफ ने बर्मामाइंस व आस पास के स्क्रैप टाला में छापामारी की। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rakesh Ranjan