Move to Jagran APP

फिल्मी अंदाज में आबकारी वाले कर रहे थे कार का पीछा, तीन लोगों की गई जान

Accident in Chakuliya. तारीख 19 अक्टूबर दिन सोमवार समय दोपहर करीब 215 बजे स्थान चाकुलिया नया बाजार। दुर्गा पूजा नजदीक होने के कारण बाजार की मुख्य सड़क व आसपास की दुकानों के बाहर एवं भीतर अच्छी खासी भीड़ थी। लोग अपने अपने काम में मशगूल थे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 10:15 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 10:15 PM (IST)
फिल्मी अंदाज में आबकारी वाले कर रहे थे कार का पीछा, तीन लोगों की गई जान
चाकुलिया में सड़क हादसे में तीन लोगाेेंं की मौत हो गई है।

चाकुलिया (पूर्वी सिंहभूम ),जासं।  तारीख 19 अक्टूबर, दिन सोमवार, समय दोपहर करीब 2:15 बजे, स्थान चाकुलिया नया बाजार। दुर्गा पूजा नजदीक होने के कारण बाजार की मुख्य सड़क व आसपास की दुकानों के बाहर एवं भीतर अच्छी खासी भीड़ थी। लोग अपने अपने काम में मशगूल थे। इसी बीच स्टेशन रोड से एक भूरे रंग की कार नया बाजार मेन रोड की तरफ इतनी तेज गति से मुड़ती है कि पलटने से बाल-बाल बचती है। मुड़ने के साथ ही कार की रफ्तार और तेज हो जाती है।

loksabha election banner

उसका पीछा दो अन्य वाहन भी तकरीबन उसी रफ्तार से करते हैं। चौक से 200- 300 मीटर जाते जाते कार हवा से बातें करने लगती है। कार एवं उसके पीछे आ रहे दोनों वाहनों की रफ्तार इतनी अधिक थी कि दुकान से बाहर निकल रहे लोग वापस दुकान में घुस जाते हैं। पीछा करने वाले वाहन में बैठे लोग पकड़ो- पकड़ो की आवाज भी लगाते हैं। ऐसा लगता है मानो किसी हिंदी फिल्म की शूटिंग हो रही हो। मुख्य सड़क पर कई बार तेज रफ्तार कार दूसरे वाहनों को टक्कर मारते- मारते बचती है। आखिरकार मंडी गेट पहुंचते-पहुंचते वह एक बाइक एवं दो राहगीरों को जबरदस्त टक्कर मार ही देती है।

 तीन लागों की हो गई मौत

इस हादसे में बहरागोड़ा प्रखंड के कादोकोठा गांव निवासी थोर्पो राणा एवं उनकी पत्नी छाया रानी राणा तथा चाकुलिया प्रखंड के मालकुंडी निवासी सुनीता गोप की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि सुनीता के पति जगत गोप एवं पौत्र गोविंद गोप गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जाता है कि हादसे के बाद कार चालक पीछे से आ रहे अपने एक सहयोगी की बाइक पर चढ़कर मौके से फरार हो गया। हद तो यह रही कि घटना के बाद कार का पीछा कर रही आबकारी विभाग की टीम भी मौके पर से निकल गई। उसने न तो स्थानीय थाना और ना ही अस्पताल को घटना की सूचना दी। तीन लोग बेमौत मारे गए और दो लोग घटनास्थल पर तड़पते रहे। लेकिन आबकारी वालों का मन थोड़ा भी नहीं पसीजा। इसे लेकर स्थानीय लोगों में आबकारी विभाग के खिलाफ भी काफी गुस्सा है। थाना प्रभारी रंजीत उरांव ने बताया कि आबकारी विभाग की छापामारी की कोई जानकारी उन्हें नहीं थी।

नाराज लोगों ने की कार में तोड़फोड़

घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एकत्रित हो गए। लोगों ने जब कार का दरवाजा खोला तो उसके भीतर शराब की बोतलें भरी पड़ी थी। आक्रोशित लोगों ने कार का शीशा तोड़ दिया तथा जमकर हंगामा किया। कुछ लोग मौका देख कर शराब की बोतलें ले भागे। सूचना मिलने पर करीब एक घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। मौका मुआयना करने के बाद पुलिस कार को जप्त कर जेसीबी के सहारे खींचकर थाने ले गई। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आरके मेहता एवं थाना प्रभारी रंजीत उरांव ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश की।

नागेश्वर सिंह के घर में हुई छापामारी

सड़क हादसे के बाद विधायक समीर महंती के दबाव में चाकुलिया एवं धालभूमगढ़ थाना पुलिस ने नया बाजार स्टेशन रोड निवासी अवैध शराब कारोबारी नागेश्वर सिंह के घर पर छापा मारा। मौके पर विधायक भी समर्थकों के साथ पहुंच गए थे। उन्होंने पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने तथा हर हाल में अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने का निर्देश दिया। इसके बाद चाकुलिया थाना प्रभारी रंजीत उरांव एवं धालभूमगढ़ प्रभारी संतन तिवारी की अगुवाई में छापामारी टीम महिला पुलिस के साथ घर में घुसी। लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.