जमशेदपुर : कोरोना की वजह से दो वर्ष के अंतराल पर दैनिक जागरण एक बार फिर डांडिया का रंगारंग आयोजन करने जा रहा है, जो एक अक्टूबर को बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में होगा। इसमें बालीवुड की गायिका ऐश्वर्या पंडित धमाल मचाएंगी। सतीश पंडित व रिंकी पंडित की पुत्री ऐश्वर्या ने 2017 में कुटुंब फिल्म में कुमार सानू के साथ ये कुटुंब... गानाा गया था, तो 2018 के सारेगामापा की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने जी म्यूजिक के लिए भी गाए हैं, तो 2021 में विद्युत जामवाल व श्रुति हसन अभिनीत बालीवुड फिल्म पावर के लिए भी गाए।

इनलोगों का मिल रहा सहयोग

शाम 6.30 बजे से होने वाले जागरण डांडिया के आयोजन में सहयोगी करने में श्रीलेदर्स टाइटल स्पांसर है, जबकि शिव शक्ति कंस्ट्रक्शन, रूंगटा स्टील, फेनेस्टा, उकावा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्रा. लि., श्रीनाथ यूनिवर्सिटी व श्रीनाथ होम्स, टफकान, अर्का जैन यूनिवर्सिटी, आरवीएस कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी, ग्रोस्सर, चंद्रयान इंस्टीट्यूट, हातिल फर्नीचर, केसी इन्वेस्टमेंट, बैंक आफ बड़ौदा, एसवीएचएम व रेडियो सिटी शामिल हैं।

दुर्गापूजा के विसर्जन घाटों पर तैनात रहेंगे गोताखोर, गहरे पानी में लगेगी बैरिकेडिंग

जमशेदपुर : दुर्गापूजा के विसर्जन को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ), धालभूम संदीप कुमार मीणा ने बुधवार को विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वर्णरेखा घाट, पांडेय घाट, कपाली घाट व दोमुहानी घाट का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रतिमा विसर्जन को लेकर प्रशासन की ओर से आवश्यक तैयारी की जा रही है। घाटों की साफ-सफाई कराई जा रही है। विसर्जन घाट पर एंबुलेंस के साथ-साथ गोताखोर भी तैनात रहेंगे।

प्रतिमा विसर्जन समय पर करने का निर्देश

एनाउंसमेंट के लिए मंच निर्माण, उचित विद्युत व्यवस्था तथा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएंगे। पूजा कमेटी को विर्सजन के दौरान कोई कठिनाई नही हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने पूजा कमेटियों से अपील की कि प्रतिमा का विसर्जन समय पर करें, ताकि विधि-व्यवस्था के संधारण में कोई समस्या उत्पन्न नहीं हो। विसर्जन जुलूस में शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर विशेष नजर रखी जाएगी। पूजा कमेटियों को भी वोलंटियर की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया, ताकि उनसे सहयोग लिया जा सके।

इस दौरान जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी संजय कुमार, डीएसपी ट्रैफिक कमल किशोर व जुस्को के वरीय महाप्रबंधक कैप्टन धनंजय मिश्रा को घाटों की साफ-सफाई, पहुंच पथ की मरम्मत, नदी में लोग गहरे पानी में नहीं जाएं इसे लेकर बैरिकेडिंग, माइकिंग व विद्युत व्यवस्था को लेकर दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के सदस्य, टाटा स्टील के प्रतिनिधि व जेएनएसी के सिटी मैनेजर भी मौजूद थे।

Edited By: Jitendra Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट