Move to Jagran APP

लाउडस्पीकर बंद देख भड़के दुलाल, सीएमडी से की बात

सेंट्रल दुर्गा पूजा कमिटी पूर्वी सिंहभूम के अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने अपनी टीम के साथ जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के दुर्गा पूजा पंडालों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पूजा पंडालो की स्थिति और आयोजन के संबंध में जानकारी ली और हर पूजा कमेटियों को आयोजन में हरसंभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 06:00 AM (IST)
लाउडस्पीकर बंद देख भड़के दुलाल, सीएमडी से की बात
लाउडस्पीकर बंद देख भड़के दुलाल, सीएमडी से की बात

संवाद सूत्र, जादूगोड़ा : सेंट्रल दुर्गा पूजा कमिटी पूर्वी सिंहभूम के अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने अपनी टीम के साथ जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के दुर्गा पूजा पंडालों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पूजा पंडालो की स्थिति और आयोजन के संबंध में जानकारी ली और हर पूजा कमेटियों को आयोजन में हरसंभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया। इस दौरान पूरी टीम यूसिल कॉलोनी जादूगोड़ा पहुंची तो वहां हर पंडाल में लाउडस्पीकर बंद पाकर दुलाल भुइयां भड़क गए। इस दौरान पूजा कमेटी की ओर से बताया गया कि यूसिल ने लाउड स्पीकर बंद रखने का फरमान जारी किया है। इसके बाद उन्होंने यूसिल के सीएमडी चंद्रू कुमार असनानी को फोन मिलाया और स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने सीएमडी को तत्काल संबंधित आदेश में संशोधन करने का निर्देश दिया। इसके बाद यूसिल प्रशासन हरकत में आया। कार्मिक महाप्रबंधक संजय कुमार शर्मा के निर्देश पर अपर प्रबंधक स्टेनले हेंब्रम शिव शक्ति संघ के पंडाल में पहुंचे और सेंट्रल दुर्गा पूजा कमेटी की टीम को जानकारी दी कि यूसिल कॉलोनी के अंदर की पूजा कमेटियों के लिए लाउड स्पीकर को लेकर किसी प्रकार की कोई पाबंदी नहीं है। धीमी आवाज में सभी लोग धार्मिक गीत बजा सकते हैं।

loksabha election banner

दुलाल भुइयां ने कहा कि झारखंड सरकार ने पूजा के आयोजन के लिए जो छूट दी है, वह पर्याप्त है। यदि किसी प्रकार की अड़चन आती है तो सेंट्रल दुर्गा पूजा कमेटी उनके साथ है।

सेंट्रल दुर्गा पूजा कमेटी की टीम में वरीय उपाध्यक्ष रजनीकांत गोप, तापस चटर्जी, शंभू चौधरी, आशीष गुप्ता संयुक्त सचिव श्याम शर्मा, सचिव कमलेश यादव, सूरज यादव, बबलू नायक, हरेंद्र सिंह, दीपक मंडल, गौरी साव, रोहित गांधी मार्केट दुर्गा पूजा कमेटी के सदस्य राकेश सिंह, रीतेश कुमार राज, राजू चौरसिया आदि शामिल थे। बोनस व वेतन नहीं मिलने से हड़ताल पर गए यूसिल के ठेका मजदूर : यूसिल जादूगोड़ा अस्पताल चौक पर बुधवार को सुबह 6 बजे से ही यूसिल के ठेका मजदूरों ने बोनस और वेतन नहीं मिलने के विरोध में ठेका मजदूर हड़ताल पर चले गए। मजदूरों ने बताया कि समझौता हुआ था कि 10 अक्टूबर तक सभी ठेका मजदूरों को बोनस एवं वेतन दे दिया जाएगा लेकिन कुछ ठेकेदारों द्वारा अभी तक उन्हें बोनस नहीं दिया गया है ओर वेतन भी कुछ ठेकेदार नहीं दिए है। वहीं कांग्रेसी नेता ठेका मजदूरों के प्रतिनिधि के रूप में टिकी मुखी ने यूसिल प्रबंधन से वार्ता किया जिसमें यूसिल के अधिकारी राकेश कुमार से वार्ता करने के बाद टिकी मुखी ने बताया कि मजदूरों का यह मांग है कि जब तक बोनस नहीं दिया जाएगा तब तक हड़ताल जारी रहेगी एवं क कुछ ठेकेदार द्वारा अभी तक बोनस नहीं दिया गया और कुछ वेतन भी नहीं दिया है जिससे मजदूरों में काफी आक्रोश है ।उन्होंने यूसिल प्रबधंन से मांग किया है कि ऐसे ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट कर कड़ी कार्रवाई किया जाए। वही दुर्गा पूजा में वेतन और बोनस नही मिलने से मजदूरों में काफी मायूसी है। आखिर कैसे मनाएंगे पूजा : यूसिल प्रबधंन भी ठेकेदारों के रवैया से बदनामी होने पर ठेकेदारों से काफी नाराज है। मिल में कार्यरत जितने भी ठेकेदार है उनकी उच्च स्तरीय जांच का मांग करते हुए टिकी मुखी ने यूसिल प्रबधंन को कहा है की ठेकेदारों द्वारा बार बार मजदूरों का शोषण किया जा रहा है जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.