Move to Jagran APP

जल्दबाजी में नहीं करें सेफ्टी से समझौता

जुस्को पब्लिक हेल्थ से जुड़े अधिकतर कर्मचारी भारी ट्रैफिक और मुख्य सड़कों की सफाई में दिन-रात लगे रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 07:00 AM (IST)
जल्दबाजी में नहीं करें सेफ्टी से समझौता
जल्दबाजी में नहीं करें सेफ्टी से समझौता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुस्को पब्लिक हेल्थ से जुड़े अधिकतर कर्मचारी भारी ट्रैफिक और मुख्य सड़कों की सफाई में दिन-रात लगे रहे हैं। इसलिए सभी कर्मचारियों से आग्रह है कि जल्दबाजी में काम निपटाने के चक्कर में अपनी सेफ्टी से समझौता न करें।

loksabha election banner

जुस्को की ओर से सोमवार सुबह सर दोराबजी पार्क में छमाही सेफ्टी मास कम्युनिकेशन मीटिंग का आयोजन हुआ। इसमें जुस्को के विभिन्न वेंडरों के पास कार्यरत 12 सौ ठेका श्रमिक शामिल हुए। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जुस्को के वरीय महाप्रबंधक (जेटीओ) कैप्टन धनंजय मिश्रा ने ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि सभी सफाईकर्मी पूर्व में हुई दुर्घटनाओं से सबक लें और इसकी पुनरावृत्ति न हो, इसका ख्याल रखें। इस दौरान उन्होंने सभी सफाईकर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आपके प्रयास के कारण ही स्वच्छ भारत अभियान 2018 के सर्वेक्षण में 4416 शहरों में जमशेदपुर 15वें स्थान पर रहा।

इस मौके पर पब्लिक हेल्थ के सीडीएम अरुण विद्युत ने सेफ्टी की आवश्यकता पर जोर दिया। वहीं, वरीय डिवीजनल मैनेजर सत्यराज रथ ने कहा कि कार्यस्थल सुरक्षित रहें, इसकी जिम्मेदारी भी सभी कर्मचारियों पर है। इस मौके पर चार वेंडर कंपनियों द्वारा स्टॉल लगाए गए थे। इसमें सेफ्टी और सफाई से संबधित नए उपकरणों की प्रस्तुति की गई।

नए ड्रेस कोड से पहचाने जाएंगे कर्मचारी

जुस्को पब्लिक हेल्थ में कार्यरत 1400 सफाईकर्मी अब अपने नए ड्रेस कोड से पहचाने जाएंगे। पहले महिलाओं को हरे रंग की साड़ी की जगह कत्थे रंग का फुल पैंट और शर्ट दिया जाएगा। ड्राइवर भूरे रंग की सफारी में, सुपरवाइजर आसमानी शर्ट और ब्लैक पैंट और सामान्य कर्मचारी कत्थे रंग की पैंट और भूरे रंग की शर्ट में नजर आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.