Move to Jagran APP

जेएनयू में हमले के खिलाफ प्रदर्शन, एआइडीएसओ ने सौंपा ज्ञापन Jamshedpur News

एआइडीएसओ की ओर से जेएनयू की घटना के विरोध में रैली निकाली गई और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन उपायुक्‍त कार्यालय में सौंपा गया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 09:24 AM (IST)
जेएनयू में हमले के खिलाफ प्रदर्शन, एआइडीएसओ ने सौंपा ज्ञापन  Jamshedpur News
जेएनयू में हमले के खिलाफ प्रदर्शन, एआइडीएसओ ने सौंपा ज्ञापन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जवाहरलाल नेहरू विश्‍वविद़यालय (जेएनयू) में विगत दिनों हुए हमले व मारपीट कर छात्र नेताओं को घायल करने के विरोध में सोमवार को शहर में विरोध प्रदर्शन किए गए।

loksabha election banner

छात्र संगठन ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्‍टूडेंट़स आर्गनाइजेशन (एआइडीएसओ) की ओर से जेएनयू की घटना के विरोध में रैली निकाली गई और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन उपायुक्‍त कार्यालय में सौंपा गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने घटना के विरोध में जमकर नारेबाजी की। हाथों में प्‍लेकार्ड व तख्तियां लिए हुए थे जिनपर घटना को शर्मनाक बताते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई थी। 

संगठन से जुड़े छात्र नेताओं ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) दिल्ली में कैंपस के बाहर बड़ी संख्या में एबीवीपी के सदस्‍यों  ने लोहे की छड़ों और लाठियों के साथ छात्रावास में प्रवेश किया और छात्रों पर हमला किया। बेरहमी से जेएनयू के छात्रों की पिटाई की गई। खासकर उन छात्रों पर जो अत्याधिक शुल्क वृद्धि का विरोध कर रहे थे, उन्होंने लड़कियों को भी नहीं बख्शा।

जेएनयू अध्यक्ष सहित कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, उसे बेरहमी से पीटा गया जिससे वह जख्मी हो गई और उसे अस्पताल ले जाया गया। उपद्रवियों द्वारा शिक्षकों पर भी हमला किया गया जिसके परिणाम स्वरूप कई शिक्षक भी बुरी तरह घायल हो गए। सिर में चोट के साथ एक प्रोफेसर को एम्स में भर्ती कराया गया । तथाकथित सुसंस्कृत संगठन के नकाबपोश गुंडों ने जेएनयू के विभिन्न छात्रावासों की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। शर्म की बात है कि कैंपस में मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही और इससे गुंडों को हमले जारी रखने में मदद मिली।

ज्ञापन सौंपने में एआईडीएसओ राज्य सचिव समर महतो, जिला अध्यक्ष  रिंकी बंशीयार, जिला सचिव युधिष्ठिर कुमार, संदीप पात्रा, अजय राय, राजदेव सिंह, प्रदीप यादव ,अमन कुमार खुशबू कुमारी, सोनी सेनगुप्ता, सविता सोरेन ,बबीता सोरेन, आदि उपस्थित थे

एआइडीएसओ ने रखी ये मांगें 

  • जेएनयू कुलपति (VC) को हटाया जाए। 
  • दोषियों को सजा दी जाए। 
  • संलिप्त संगठन को बैन किया जाए। 
  • फीस वृद्धि को वापस लिया जाए। 

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.