चाईबासा (जागरण संवाददाता)। पश्चिमी सिंहभूम के मंझारी थाना अंतर्गत लोवाहातु गांव में गुरुवार की देर रात बहू ने अपने ससुर की लोह की राड से प्रहार कर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारोपित बहू को गांव से ही गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसके ससुर के शव को जब्त करने के बाद थाने में रखा है।

हत्यारोपित महिला का नाम जिंगी कुई (35) है। मृतक का नाम बंसीधर सामड (65) है। बताया जा रहा है कि ससुर बंसीधर सामड गुरुवर की शाम को नशे में धुत होकर घर पहुंचा। उस समय उसकी बहू जिंगी कुई कमरे में अकेले सो रही थी। बहू को कमरे में अकेली सोती देख बंसीधर की नीयत बिगड़ गयी।

वो जिंगी के कमरे में घुस गया और उसके साथ जबरन संबंध बनाने की कोशिश करने लगा। जिंगी कुई ने इसका विरोध किया मगर वो नहीं माना। अपने आप को बचाने के लिए जिंगी ने कमरे में रखी लोहे की राड को उठाया और ससुर के पेट पर तेज प्रहार किया। इस हमले से ससुर की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद जिंगी ने अपने पड़ोस में जाकर सारी घटना की जानकारी दी।

बात जब गांव के मुंडा तक पहुंची तो उन्होंने मंझारी पुलिस को हत्या की सूचना दे दी। पुलिस ने रात करीब आठ बजे गांव जाकर मामले की तफ्तीश शुरू की। जांच के क्रम में जिंगी कुई को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उसे शुक्रवार को जेल भेजा जायेगा। शव को भी जब्त कर लिया गया है।

हत्यारोपित का पति छपरा गया है कमाने

हत्यारोपित महिला जिंगी कुई की शादी बंसीधर के पुत्र गणेश्वर सामड से हुई थी। गणेश्वर सामड बिहार के छपरा में काम करने के लिए गया हुआ है। थाना प्रभारी परमाचंद्र यादव ने बताया कि तांतनगर ओपी अंतर्गत लोवाहातु गांव में महिला ने अपने ससुर की हत्या कर दी है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस