जमशेदपुर, जेएनएन। जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो को रविवार को दैनिक जागरण की ओर से तैयार नागरिक घोषणा-पत्र सौंपा गया। सांसद ने कहा कि घोषणा पत्र में उठाए गए मुद्दे जायज हैं और वे इसके समाधान का ईमानदार प्रयास करेंगे। सांसद ने कहा कि जनहित को लेकर दैनिक जागरण का प्रयास शानदार और सराहनीय रहता है और इस प्रयास को भी वे सराहते हैं। जनपक्षीय मुद्दों पर ध्यान खींचकर दैनिक जागरण ने अपना जन सरोकार निभाया है।

सांसद ने कहा कि रेल और वायु सेवाआें के लिए संबंधित मंत्रालयों से वे पहले से ही संपर्क में हैं और उम्मीद है कि दोनों क्षेत्रों में बेहतर उपलब्धि हासिल होगी।  दैनिक जागरण ने लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही अपने प्रसार क्षेत्र के सभी लोकसभा क्षेत्रों में व्यापक मतदाता संपर्क अभियान चलाया था। 'हर वोट कुछ कहता है' के नाम से चलाए गए इस अभियान में हर क्षेत्र की समस्या एवं जन अपेक्षाओं को समझने का प्रयास किया गया। जनता की इन्हीं अपेक्षाओं को दैनिक जागरण ने 'नागरिकों का मांग पत्र' नाम दिया है। इस मांग पत्र में जमशेदपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की जन अपेक्षाओं को एकत्रित कर और उसका शोध आधारित विश्लेषण कर दैनिक जागरण ने सांसद के लिए सुझाव तैयार किए हैं। इस मांग पत्र में तीन राष्ट्रीय स्तर के मुद्दे, तीन राज्य स्तर के मुद्दे और तीन जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र स्तरीय मुद्दों को शामिल किया गया है। 

सबुज कल्याण संघ, टेल्को में आयोजित इस कार्यक्रम में शहर के प्रमुख लोग और अधिकारी मौजूद रहे। प्रमुख लोगों में विधायक सरयू राय, जिला परिषद अध्यक्ष बुलुरानी सिंह, जिला परिषद उपाध्‍यक्ष राजकुमार सिंह थे। 

कार्यक्रम में उपस्थित लोग। 

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप