जमशेदपुर, जेएनएन।  Coronavirus Update कोरोना वायरस (covid 19) की रोकथाम के लिए झारखंड सरकार ने अहम फैसला लिया है।  इस बाबत सरकार के आदेश के बाद जिला प्रशासन रेस हो गया है। पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्‍त ने कहा है कि जो भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाएंगे, उनके घर का तीन किलोमीटर का इलाका सील कर दिया जाएगा और इलाके की गहन निगरानी होगी। 

शनिवार को जारी पत्र में उपायुक्‍त ने कहा है कि पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना प्रभावित देश या राज्‍य से आए लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर लोकल ट्रांसमिशन को रोकने के मकसद से कांटेनमेंट जोन और बफर जोन चिह्रित करते हुए मरीजों की पहचान के लिए काम करना है। अगर कोविड 19 पॉजिथ्टिव मरीज पाए जाते हैं तो मरीज के निवास स्‍थान को तीन किलोमीटर तक  कांटेनमेंट जोन और सात किलोमीटर तक बफर जोन घोषित किया जाएगा। चिह्रित जोन में स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ता घर-घर जाकर पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आनेवाले लोगों की पहचान करेंगे और जांच के लिए आइसोलेशन वार्ड या क्‍वारंटाइन सेंटर में भेजना सुनिश्‍चित करेंगे। 

 हर रोज शाम चार बजे देनी है सूची

जिला तथा प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारी चिन्हित व्यक्तियों की सूची हर रोज शाम चार बजे तक ब्लॉक मैनेजमेंट यूनिट के जरिए जिला प्रबंधक को देंगे। अपर जिला दंडाधिकारी टीम के वरीय प्रभार में रहेंगे। तीनों नगर निकाय के पदाधिकार, बीडीओ व सीओ टीम का पर्यवेक्षण करेंगे।

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस