Move to Jagran APP

Jharkhand Lockdown : बेवजह घर से निकले तो वाहन होगा जब्‍त, जानिए आज का हाल

CoronaVirus Update. पश्चिमी सिंहभूम जिला प्रशासन ने चेतावनी जारी की है कि जो लोग वाहनों से बेवजह घर से निकलेंगे उनके वाहन जब्‍त किए जाएंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 12:04 PM (IST)
Jharkhand Lockdown : बेवजह घर से निकले तो वाहन होगा जब्‍त, जानिए आज का हाल
Jharkhand Lockdown : बेवजह घर से निकले तो वाहन होगा जब्‍त, जानिए आज का हाल

चाईबासा, जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन का सख्‍ती से पालन कराने पर पुलिस-प्रशासन का जोर है। प्रशासन ने चेतावनी जारी की है कि जो लोग वाहनों से बेवजह घर से निकलेंगे उनके वाहन जब्‍त किए जाएंगे। 

loksabha election banner

चाईबासा के अलावा पूरे जिले में सड़क पर निकलकर लोगों से लॉक डाउन को सफल बनाने की माइक के द्वारा अपील की जा रही है। चाईबासा में सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष कुमार ठाकुर ने अपील की।  सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष कुमार ठाकुर ने कहा कि बिना वजह सड़क पर गाड़ी लेकर निकलने वाले लोगों के वाहन को सीज किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि  मीडिया कर्मी, स्वास्थ विभाग, पुलिस और प्रशासन के लोगों को मोटरसाइकिल और कार पास निर्गत किया गया है।  इसके अलावा कोई भी वाहन लेकर बिना वजह निकलते हैं तो उनके वाहन  को जब्‍त किया जाएगा। एसडीओ ने चाईबासा में खुली दुकानों को भी बंद कराया गया। 

 कुमारडुंगी में लॉक डाउन को ऑटो वाले दिखा रहे ठेंगा

कुमारडुंगी संवाददाता के अनुसार  कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रशासन कई उपाय कर रहा है। राज्य की सभी सीमा सील कर दी गई  है। इन सबके बीच  भुवनेश्वर, कटक, बेंगलूर, चेन्नई, हैदराबाद शहरों में काम करने गए मजदूर कोरोना वायरस के डर से घर वापस लौट रहे हैं। सीमा सील होने के बावजूद बाहर से आ रहे मजदूरों को झारखंड-ओडिशा की सीमा बेनीसागर को पार करने में दो ऑटो सहायता कर रहे हैं। नियम का उल्लंघन कर ओडिशा के सुकरूली व रारुंवा में ठहरे मजदूरों को ओडिशा सीमा पार करवा रही है। इतना ही नहीं मजदूरों को ओडिशा सीमावर्ती थाना मझगांव की सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देकर कुमारडुंगी थाना क्षेत्र तक पहुंचा रही है। अबतक ऑटो से करीब 30 मजदूर कुमारडुंगी में आ चुके हैं।

छुपते-छुपाते गांव में प्रवेश कर गए 15 मजदूर

इधर, सोमवार की रात कुमारडुंगी थाना क्षेत्र के कुशमुंडा गांव में करीब 15 मजदूर रात को छुपते-छुपाते प्रवेश कर गए हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारडुंगी के चिकित्सा प्रभारी डॉ नताशा देवगम ने बताया कि रविवार को भी कुशमुंडा में सात-आठ लोग दूसरे राज्य से आए थे। उनकी जांच करने के लिए चिकित्सा की टीम उनके गांव तक पहुंची पर सभी लोग छिप गए। गांव वालों को बोल कर आया हूं कि सभी को जांच के लिए कुमाडुंगी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजें। इसके बारे में पुलिस व प्रशासन दोनों को जानकारी दे दी गई है। प्रखंड में अब तक 12 लोग दूसरे राज्य से आकर कोरोना की जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्र आए जिसमें सभी निगेटिव पाए गए हैं।

15 दिन अलग रहने की सलाह

प्रभारी चिकित्सा डॉक्टर नताशा देवगन ने बताया कि दूसरे राज्यों से काम कर वापस लौट रहे मजदूरों को 15 दिन तक सरकारी स्कूल भवन में सबसे अलग रहना चाहिए।

जगन्नाथपुर में धारा 144 और लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने निकले एसडीओ, सीओ बीडीओ व पुलिस पदाधिकारी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.